Mau villagers meeting and expressed displeasure due to closure of railway gate

Mau Villagers Meeting And Expressed Displeasure Due To Closure Of Railway Gate – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

Mau news
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद मऊ जिले में शनिवार को अंडरपास की मांग को लेकर पिपरीडीह गांव में 10 से ज्यादा गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने बैठक किया। लोगों ने अंडरपास की मांग पूरी न होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतवानी दी ।

यह है मामला

वाराणसी भटनी रेलखंड पर स्थित पिपरीडीह रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे फाटक था। दोहरीकरण के बाद इस फाटक को रेलवे द्वारा बंद कर दिया गया। जबकि इस फाटक से परदहां ब्लाक के पिपरीडीह गांव, हासपुर, मड़ईया, नई बस्ती, फुलवरिया सहित दस गांव की करीब 50 हजार की आबादी का आवागमन था। ऐसे में फाटक बंद होने से उन्हें आवागमन को लेकर काफी दूरी का रास्ता तय करने को बाध्य होना पड़ रहा है।

इसी समस्या के निदान को लेकर बंद हुए फाटक की जगह अंडरपास बनाए जाने की मांग को लेकर शनिवार को 500 से ज्यादा ग्रामीणों ने पिपरीडीह गांव में बैठक किया। इस दौरान बैठक कर ग्राम प्रधान कमलेश यादव पुर्व प्रधान प्रेमनाथ, हीराराम ने बताया कि रेलवे द्वारा वर्ष 2021 में पिपरीडीह गांव के सामने बने रेलवे क्रासिंग ग्रामीणों की विरोध के बावजूद बंद कर दिया गया था।  

बताया कि अंडरपास बनवाने के लिए जिलाधिकारी मऊ, डीआरएम मंडल वाराणसी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, नगर विकास एंव उर्जा मंत्री एके शर्मा को ज्ञापन दिया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बताया कि पिपरीडीह गांव के पास बने फाटक संख्या C6 के बंद हो जाने के कारण तीन किलोमीटर की दूरी तय कर घुमकर जाना पड़ेगा।

पिपरीडीह गांव, हासपुर मड़ैया आदि किसानों के ज्यादातर खेत रेलवे लाइन उस पार हैं। ऐसे में रेलवे क्रासिंग बंद होने से खेती किसानी का कार्य भी प्रभावित हो रहा। ग्रामीणों ने मांग किया कि यहां पर अंडरपास ही बनाया जाए। जिससे खेती किसानी का कार्य आसानी से हो सके। 

ग्रामीणों ने बैठक कर नाराजगी जताई। इस मौके पर प्रभुराम, विनोद सिंह, पुनित सिंह, सतेंद्र सिंह, प्रमोद सिंह, संजय सिंह, सुनिल पांडेय, राजदेव, विरेंद्र यादव, तारा पांडेय, सुभांगी देवी, सुमीत्रा देवी, लीलावती देवी विभा सिंह, गुंजा देवी, सविता सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

[ad_2]

Source link