Holi Shower of gulal from fire cylinder colors will fly with explosions

Holi Shower Of Gulal From Fire Cylinder Colors Will Fly With Explosions – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

Mathura Holi
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मथुरा के कोसीकलां में होली में बच्चों को दिवाली की तरह ही रोमांचित होने का भी अवसर मिलेगा। रंग और पिचकारी की कंपनियों ने होली में जलाने के लिए पटाखे भी बनाए हैं, जिसे जलाने पर एक या दो, तीन रंगों की रोशनी निकलेगी। पानी में घुलने वाले रंगों के साथ कलरफुल फाॅग स्प्रे और सेंटेंड गुलाल है, जिसे किसी के ऊपर उड़ाने वाले आनंदित होंगे, जबकि कपड़े भी गीले नहीं होंगे।

इस बार बाबा के बुलडोजर के साथ फायर सिलिंडर मॉडल पिचकारी से भी गुलाल की बौछार होगी। होली में रंग गुलाल की परंपरा में कंपनियों ने कुछ नए प्रयोग किए हैं। इस बार की होली चुनावी रंग में रंगी नजर आ रही है। टैंक वाली पिचकारी के ऊपर भी योगी-माेदी की फोटो लगी है, तो नीचे डबल इंजन की सरकार लिखी है। दुकानदारों का कहना है कि पहले लाल रंग का गुलाल ज्यादा बिकता था, लेकिन इस बार केसरिया रंग की बिक्री अधिक है। 20 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में केसरिया पटका खूब बिका था, उसके बाद पहली बार आई होली में भी यह पटका दिखेगा, जिस पर हैप्पी होली लिखा है। केसरिया रंग की टोपी और पगड़ी भी खूब बिक रही है। विभिन्न प्रकार के मुखौटे के साथ पार्टी वियर मुखाैटे भी हैं। रंगों के साथ हर्बल गुलाल की बिक्री अधिक हो रही है।

व्यापारी रानू गर्ग ने बताया कि होली में पटाखे भी जलेंगे। टू इन वन पटाखे जलाने पर एक साथ दो और तीन रंगों की रोशनी दिखेगी। इस बार कलर फूल फॉग स्प्रे भी अधिक बिक रही है। बाजार का रुख संकेत कर रहा है कि भिगोने वाली होली के बजाए सूखे गुलाल का उपयोग ज्यादा होगा।

व्यापारी मैन बाजार गौरी अग्रवाल ने बताया कि होली में बीजेपी पिचकारी, फायर सिलिंडर की मांग अधिक है। इस बार हैप्पी होली लिखा केसरिया पटका ज्यादा बिका है। पार्टी से जुड़े लोग इसे थोक में खरीद रहे हैं, जबकि अन्य लोग भी पटका खरीद रहे हैं। मोदी-योगी के अलावा अन्य किसी नेता के नाम की पिचकारी नहीं है।

[ad_2]

Source link