lok sabha election 2024 Nirahua another chance from Azamgarh Mahendranath Chandauli Ravindra Kushwaha Salempur

Lok Sabha Election 2024 Nirahua Another Chance From Azamgarh Mahendranath Chandauli Ravindra Kushwaha Salempur – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

lok sabha election
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भाजपा ने आजमगढ़, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल की 13 (देवरिया की सलेमपुर लोकसभा सीट आंशिक के साथ) में से छह लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चंदौली से केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय और सलेमपुर से डॉ रविंद्र कुशवाहा तीसरी बार चुनाव मैदान में उतारे गए हैं।

आजादी के बाद पीएम मोदी के सामने उस रिकॉर्ड की बराबरी का भी मौका होगा, जब काशी से लगातार तीसरी बार सांसद हो सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस के रघुनाथ सिंह और भाजपा के शंकर प्रसाद जायसवाल लगातार तीन बार सांसद बने थे। पीएम मोदी ने 2019 का चुनाव रिकॉर्ड अंतर से जीता था। 

उन्हें 63.6% वोट मिले थे। सपा-बसपा गठबंधन की प्रत्याशी रहीं शालिनी यादव को 18.4% तो कांग्रेस के अजय राय को 14.38% वोट ही मिल सके थे। इसी तरह आजमगढ़ लोकसभा सीट से उपचुनाव जीतने वाले दिनेशलाल यादव निरहुआ पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है। निरहुआ ने उपचुनाव में मुलायम परिवार के धर्मेंद्र यादव को हराया था। 

इसका इनाम पार्टी ने फिर दिया है। आजमगढ़ की लालगंज सुरक्षित सीट से पिछला चुनाव हारने वाली नीलम सोनकर को फिर प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि नीलम ने 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर ही जीता था।जौनपुर से महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं। 

[ad_2]

Source link