e-rickshaw driver tried to commit suicide by spraying petrol Troubled by Home Guard extortion in Mathura

E-rickshaw Driver Tried To Commit Suicide By Spraying Petrol Troubled By Home Guard Extortion In Mathura – Agra News

[ad_1]

यूपी होमगार्ड
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में रतनछतरी क्षेत्र में होमगार्ड द्वारा सुविधा शुल्क की मांग से परेशान एक ई-रिक्शा चालक ने अपने और पत्नी व बच्चों पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की। आसपास मौजूद लोगों ने चालक को रोककर उसकी जान बचाई। 

वृंदावन स्थित रतनछतरी क्षेत्र निवासी पिंटू ने बताया वह ई-रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण कर रहा है। मंगलवार दोपहर यातायात के 4 होमगार्डों ने उसे परिक्रमा मार्ग स्थित बराहा घाट के पास रोक लिया। ई-रिक्शे पर रूट का क्यूआर कोड, स्टीकर न होने पर कार्रवाई का भय दिखाकर रकम की मांग की। उसे पकड़ कर मदन मोहन मंदिर के सामने पार्किंग में ले गए। उसने अपनी पत्नी व बच्चों को बुलाकर वाहन छोड़ने की मिन्नतें कीं।

इस पर भी होमगार्ड नहीं मानें तो उसने आत्मदाह करने के लिए अपने, पत्नी व तीन बच्चों पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगाने की कोशिश की। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने ई रिक्शा चालक को रोका। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पिंटू ने बताया कि उसने रूट आवंटन के लिए एक माह पूर्व ई-रिक्शा चालक समिति से रसीद कटवा ली थी। उसे अभी तक रूट नंबर नहीं मिला है।

शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

ई-रिक्शा चालक समिति के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया प्रशासन द्वारा निर्धारित संख्या पूरी हो चुकी है। अन्य रूट का नंबर उसे आवंटन कर दिया जाएगा। कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया ई- रिक्शा चालक और होमगार्ड के बीच किसी तरह का मामला संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link