Two MLAs of Rashtriya Lok Dal RLD will become ministers in up cabinet yogi government

Two Mlas Of Rashtriya Lok Dal Rld Will Become Ministers In Up Cabinet Yogi Government – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

जयंत चौधरी
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार


राष्ट्रीय लोकदल अब एनडीए का हिस्सा बन चुका है। चौधरी जयंत सिंह छोटे चौधरी अजित सिंह की जयंती पर भाजपा से गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जयंत सिंह की मुलाकात होने के बाद गठबंधन और सीटों के बंटवारे की बात तय हो चुकी है। मगर अभी भाजपा की ओर से घोषणा होना बाकी है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आरएलडी अध्यक्ष जयंत सिंह की मुलाकात होगी, इसके बाद ही पीएम मोदी या अमित शाह की ओर से रालोद के एनडीए में शामिल होने की घोषणा की जाएगी। इसके बाद सूबे की योगी सरकार में रालोद के दो विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा।

बुधवार को चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के सभी नौ विधायकों को दिल्ली बुलाया। विधायकों राजपाल बालियान बुढ़ाना, अनिल कुमार पुरकाजी, चंदन चौहान मीरापुर, मदन भैया खतौली, प्रसन्न चौधरी शामली, अशरफ अली थानाभवन, गुलाम मोहम्मद सिवाल खास, डॉ अजय कुमार छपरौली, प्रदीप गुडडू सादाबाद के साथ जयंत सिंह ने केंद्रीय कार्यालय में एकांत में बैठक कर आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया। 

जयंत ने सभी विधायकों से राज्यसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान करने, साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने सभी विधायकों से मुस्लिम वोटरों से लगातार सम्पर्क बनाए रखने और उनके सुख दुख में शामिल होने के लिए भी कहा, ताकि रालोद से मुस्लिमों को जुड़ाव बना रहे।

 

[ad_2]

Source link