PCS-2023 Interview What is difference between powers of police and ED interview on last day

Pcs-2023 Interview What Is Difference Between Powers Of Police And Ed Interview On Last Day – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : prayagraj

विस्तार


पुलिस और ईडी की शक्तियों में क्या अंतर है? डीपफेक, फेक और अफवाह में क्या अंतर है? ये सवाल पीसीएस-2023 के इंटरव्यू के आखिरी दिन शुक्रवार को पूछे गए। पांच दिनों तक चले पीसीएस-2023 के इंटरव्यू में 451 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया था, जिनमें से 448 अभ्यर्थी शामिल हुए और केवल तीन अनुपस्थित रहे। 

अंतिम चयन परिणाम अगले सप्ताह संभावित है। एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि गंगा में सिक्का क्यों फेंका जाता है, इसका धार्मिक महत्व है या वैज्ञानिक? आखिरी दिन भी विषय से जुड़े सवाल बहुत कम पूछे गए, जबकि परिस्थिति आधारित सवालों की अधिकता रही। 

एक अभ्यर्थी से सवाल किया गया कि एसडीएम बनेंगे तो कचरा निस्तारण के लिए आपके पास क्या योजना है? विभागीय एवं स्थानीय भ्रष्टाचार को कैसे रोकेंगे? यह सवाल पूछा गया कि आप एडीएम हैं और कहीं जा रहे हैं, इस दौरान भीड़ ने घेर लिया है तो क्या करेंगे?

वहीं, एक अभ्यर्थी से सवाल किया गया कि आप एसडीएम बनते हैं तो पढ़ने-पढ़ाने की संस्कृति को कैसे बढ़ावा देंगे। ऑनलाइन शिक्षण बेहतर है या ऑफलाइन अथवा दोनों है? अभ्यर्थियों से ज्यादातर सवाल ऐसे पूछे गए, जिनसे जुड़े मुद्दे इन दिनों काफी चर्चा में हैं। एक अभ्यर्थी से पूछा गया कि मालदीव से भारत का क्या संबंध है और इन दिनों क्या विवाद चल रहा है?

[ad_2]

Source link