Gorakhpur Mahotsav Stage decorated 25 thousand people will be able to enjoy together

Gorakhpur Mahotsav Stage Decorated 25 Thousand People Will Be Able To Enjoy Together – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

चंपा देवी पार्क में आयोजित होने वाले गोरखपुर महोत्सव के लिए पंडाल लगाने का काम शुरू हो गया है।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


11 से 13 जनवरी तक आयोजित गोरखपुर महोत्सव की तैयारी तेज हो गई है। चंपा देवी पार्क में इसका आयोजन किया जाना है। बुधवार को पार्क में महोत्सव के पांडाल का काम शुरू हो गया। आठ जनवरी तक पांडाल तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें करीब 25 हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है।

गोरखपुर महोत्सव में इस बार खान-पान के 35 स्टॉल लगेंगे। इन स्टॉलों देशभर के व्यंजनों का जायका मिलेगा। इसके अलावा इटालियन व्यंजन का भी लोग स्वाद चख सकेंगे। खान-पान में इस बार का विशेष आकर्षण केसरिया दूध और राजस्थान की रबड़ी-जलेबी होगी। इसके अलावा महोत्सव में पुस्तक मेले में इस बार 25 स्टॉल लगेंगे।

 इनमें राजकमल सहित देशभर के प्रमुख प्रकाशक के स्टॉल होंगे। गोरखपुर महोत्सव में पहली बार गीता प्रेस का भी स्टॉल लगेगा। वहीं महोत्सव में विज्ञान मेले का भी आयोजन होना है। विज्ञान मेले में देशभर से आए उभरते हुए बाल वैज्ञानिक अपने मॉडलों का प्रदर्शन करेंगे। ये मेला वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला की देखरेख में संपन्न होगा। महोत्सव में 35 स्टॉल एक जिला एक उत्पाद(ओडीओपी), 10 स्टॉल हैंडलूम के और पांच स्टॉल खादी के होंगे। महोत्सव में 50 स्टॉल व्यावसायिक होंगे, इसमें देशभर के उत्पाद बिकेंगे।

इसे भी पढ़ें: टीम अदाणी ने गोला में देखी तीन जमीन, अफसरों से की चर्चा

 

[ad_2]

Source link