Lord Jesus was born at midnight

Lord Jesus Was Born At Midnight – Amar Ujala Hindi News Live

[ad_1]

घंटाघर स्थित चर्च ऑफ असेंसन में प्रार्थना सभा में गीत गाते युवक युवतियां
– फोटो : संवाद

विस्तार


रात 12 बजते ही मसीह समाज के लोग यीशु के जन्मोत्सव की खुशियों में डूब गए। केक काटने एवं चॉकलेट बांटने के साथ संगीत की ध्वनि से शहर के सभी चर्च एवं गिरजाघर गूंज उठे। चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाएं हुईं । इसके बाद लोगों ने एक- दूसरे को केक खिला कर मुंह मीठा कराया और हैप्पी क्रिसमस और मेरी क्रिसमस के साथ जिंगल बेल, जिंगल बेल.. की मधुर धुन से चर्च के हॉल गूंजने लगे । 

बन्नादेवी सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च में क्रिसमस डे पर प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन पर लाइटों से जगमग चर्च दुनिया को क्षमा और शांति का संदेश देने वाले प्रभु यीशु मसीह का जन्मदिन रविवार देर रात को धूमधाम से मनाया गया । सांता क्लॉज बने बच्चों और बुजुर्गों ने एक- दूसरे को उपहार बांटे। इस दौरान रंगबिरंगी रोशनियों से महानगर के सभी चर्च जगमगाते रहे । जश्न के दौरान मसीह समाज के लोगों ने जमकर आतिशबाजी भी की । जिससे आसमान में सतरंगी छठा बिखर गई । 

सेल्फी

मोबाइल फोन से खूब ली सेल्फी 

 क्रिसमस को लेकर लोगों ने मोबाइल फोन से फोटो खींचे और वीडियो बनाकर उन्हें अपने दोस्तों और परिचितों को भेजा । लोगों ने नये कपड़े पहने और अपने बच्चों को सेंटा क्लॉज की ड्रेस में तैयार किया । दिन ढ़लते ही मसीह समाज के लोग चर्च एवं गिरजाघरों में पहुंचने लगे । शहर के सभी गिरजाघरों में रात को कैंडल जला कर प्रार्थना की गई । लोगों ने बच्चों को उपहार भी भेंट किए । क्रिसमस की खुशियों में गैर ईसाई लोग भी इसमें शामिल हुए। बाजारों में देर रात तक दुकानें खुली रहीं । बन्नादेवी स्थित सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च के फादर यूसुफ दास और फादर एसटी गिल ने बताया कि प्रभु यीशु मसीह के जन्म पर दूत आए और सबसे पहले गडरियों को संदेश दिया । वे पहले डर गए। इस दौरान दूतों ने कहा डरो मत, हम बड़े आनंद का शुभ समाचार सुना रहे हैं । आपके उद्धारकर्ता ने जन्म लिया है । इस क्रिसमस से हम अच्छे कार्य करें और शांति का संदेश दें।

क्रिसमस का मतलब है कि प्रभु हमें शांति देने आए हैं। हम अच्छे कार्य करें, जिससे हमें शांति मिल सके। इसके बाद रात 12 बजे प्रभु यीशु का जन्म हुआ । केक काटा गया और अपने घर से बनाकर लाए गए केक का वितरण कर खुशियां मनाई। गिरिजाघरों में बच्चों को उपहार बांटे गए। बच्चे खुशी से झूम उठे । मैथोडिस्ट सिटीक्रिस्ट चर्च शीशियापाड़ा में फादर जॉनाथन लाल ने प्रार्थना करायी। इसके अलावा सीएनआई, कैथोलिक चर्च, शालोम इंटरनेशनल मिशन चर्च,दा डिसाइपल मेकिंग चर्च, मसीह अंजुमन चर्च, फुल गॉस्पेल पेंटेकोस्टल चर्च, एजी निस्सी चर्च, अलीगढ़ विक्ट्री चर्च में यीशु के आगमन विशेष प्रार्थना हुईं। इस अवसर पर प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन पर केक काटकर बच्चों को बांटा गया। 

[ad_2]

Source link