case of demanding bribe of one thousand in lieu of pension from an elderly couple has come to light in Mathura

Mathura:एक हजार रुपये दो… नहीं तो बंद हो जाएगी पेंशन, वृद्ध दंपती परेशान; बीडीओ बोले- जांच कराई जाएगी – Case Of Demanding Bribe Of One Thousand In Lieu Of Pension From An Elderly Couple Has Come To Light In Mathura

[ad_1]

पेंशन के बदले मांगी एक हजार घूस
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


उत्तर प्रदेश के मथुरा में वृद्ध दंपती से पेंशन के एवज में सोमवार को एक हजार रुपये और मांगने का मामला सामने आया है। आरोपी ब्लॉक कर्मचारी रकम न मिलने पर पेंशन रुकवाने की भी धमकी दे रहा है। पीड़ितों की मानें तो मथुरा के राजीव भवन स्थित कार्यालय से उन्होंने 800 रुपये देकर पेंशन शुरू कराई। ब्लॉक का कर्मी भी इससे पहले 500 रुपये ले चुका है।

मामला फरह थाना क्षेत्र के किराराई गांव का है। गांव निवासी बुजर्ग महिला रेशम व पति ओमप्रकाश ने बताया कि उन्होंने कई माह की मशक्कत के बाद मथुरा के राजीव भवन में एक कर्मचारी को 800 रुपये देकर अपनी वृद्धावस्था पेंशन चालू कराई है। इससे जुड़े दस्तावेज ब्लॉक कार्यालय पहुंचे तो एक संविदाकर्मी उनके घर आया। वह पेंशन के नाम पर 500 रुपये ले गया। 

यह भी पढ़ेंः- UP: पिता के पेड़ काटते समय हुआ दर्दनाक हादसा, हाथों में इकलौते बेटे के निकल गए प्राण… बिलख पड़ा परिवार

सोमवार को फोन करके उसने एक हजार रुपये और मांगे। न देने पर पेंशन बंद कराने की भी धमकी दे रहा है। कर्मचारी के फोन की रिकार्डिंग भी दंपती ने कर ली है। इस संबंध में बीडीओ ऋषिपाल ने बताया कि मामला अभी संज्ञान में आया है। जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link