Moradabad: Was traveling on BSP MP's seat, lost his senses when fined

Moradabad:बसपा सांसद की सीट पर कर रहे थे सफर, टीटीई पहुंचे तो झाड़ा रौब, जुर्माना लगा तो उड़ गए होश – Moradabad: Was Traveling On Bsp Mp’s Seat, Lost His Senses When Fined

[ad_1]

मुरादाबाद रेलवे स्टेशन
– फोटो : Social Media

विस्तार


ट्रेनों में सांसदों की सीटों पर बिना टिकट यात्रियों का सफर जारी है। मंगलवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस के सेकेंड एसी कोच में जौनपुर के बसपा सांसद श्याम सिंह यादव के नाम से बुक तीन सीटों पर दो बेटिकट यात्री सफर कर रहे थे। ट्रेन में तैनात मुरादाबाद के कंडक्टर हामिद अली ने चेकिंग के दौरान दोनों को पकड़ लिया।

दोनों नई दिल्ली से लखनऊ के लिए यात्रा कर रहे थे। इनसे 3640 रुपये जुर्माना लिया गया है। घटना मंगलवार दोपहर दो बजे की है। उस समय ट्रेन गाजियाबाद-मुरादाबाद के बीच थी। टीटीई ने फौरन मुरादाबाद कंट्रोल को इसकी सूचना दी। शाम करीब चार बजे ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंची तो डीसीआईटी जोगिंदर पाल सिंह, सीआईटी विजयंत शर्मा व आरपीएफ स्टाफ ने अटेंड किया।

मामले की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दे दी गई है। ज्ञात हो कि तीन दिन पहले राप्ती गंगा एक्सप्रेस में गोरखपुर से हरिद्वार के लिए सांसदों के नाम से बुक सीटों पर बेटिकट यात्री सफर करते पकड़े गए थे। इन पर विजिलेंस ने 10 हजार से ज्यादा का जुर्माना लगाया था।

रुपये लेकर यात्री को सीट देने वाला टीटीई निलंबित

नौचंदी एक्सप्रेस में यात्री से रुपये लेकर सीट देने वाले टीटीई हंसराज मीना को सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने निलंबित कर कर दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद सीनियर डीसीएम ने मंगलवार को यह कार्रवाई की है। टीटीई मुरादाबाद मंडल के हापुड़ में तैनात था प्रयागराज से सहारनपुर के बीच चलने वाली (14511) नौचंदी एक्सप्रेस में 26 अक्तूबर टीटीई ने एसी-थ्री कोच में यात्री को रुपये लेकर सीट दी।

वायरल वीडियो में टीटीई यात्री से कहता दिख रहा है कि मेरी गांरटी है आराम से बैठो। हापुड़ तक मैं हूं, इसके बाद जो स्टाफ ट्रेन में आएगा, मैं उसे बता दूंगा। इतना ही नहीं एक अन्य वीडियो में यही टीटीई रेल अधिकारी तो सेकेंड एसी में बर्थ न देने पर यात्रियों के बीच अपनी चालाकी बता रहा है।

वीडियो में टीटीई के शब्द थे कि यहां सीट खाली थी। मैं चाहता तो दे देता, लेकिन मैंने थर्ड एसी में दौड़ा दिया। इन दोनों वीडियो ने टीटीई की नौकरी को खतरे में डाल दिया है। फिलहाल निलंबन हुआ है, लेकिन रेल प्रशासन ने टीटीई के खिलाफ जांच भी शुरू करा दी है।

कुछ अन्य मामले सामने आए तो उस पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। सीनियर डीसीएम ने बताया कि वायरल वीडियो प्राप्त हुई थी। शुरुआती जांच पड़ताल के बाद टीटीई हंसराज मीना को निलंबित किया गया है। उसके खिलाफ अन्य मामलों में भी जांच बैठा दी गई है। इसकी रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एक घंटे खड़ी रही नैनी जनशताब्दी

मुरादाबाद-कटघर रेलखंड पर पटरी चटकने के कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। नैनी जनशताब्दी को एक घंटा मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। यह घटना मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है। देहरादून से काठगोदाम जाने वाली (12091) नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस मुरादाबाद स्टेशन पर 8:39 बजे पहुंची थी।

ट्रेन एक घंटा स्टेशन पर ही खड़ी तो यात्री परेशान हो गए। उन्होंने बोगी से उतरकर स्टेशन मास्टर कार्यालय में जानकारी ली तो पता चला कि मुरादाबाद-कटघर के बीच रेल फ्रेक्चर हुआ है। इसके कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों को एहतियातन रोका गया है। नैनी जनशताब्दी का रामपुर पहुंचने का समय रात 9:11 बजे है। मुरादाबाद में एक घंटा खड़े रहने के कारण ट्रेन 11:16 बजे रामपुर पहुंची।

 

[ad_2]

Source link