Hathras Mahotsav will start from September 19

Hathras Mahotsav:19 सितंबर से शुरू होगा हाथरस महोत्सव, सात दिनों तक बिखरेंगे संस्कृति के रंग – Hathras Mahotsav Will Start From September 19

[ad_1]

महोत्सव प्रतीकात्मक
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


हाथरस महोत्सव का जिला प्रशासन ने खाका खींचना शुरू कर दिया है। सात दिवसीय इस महोत्सव का आयोजन राज्य पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की ओर से 19 से 25 दिसंबर के बीच किया जाएगा। इसके लिए शासन ने 30 लाख रुपये की धनराशि भी मंजूर कर दी है। इस बार आम लोगों से ली गई थीमों में चयनित थीम के आधार पर ही हाथरस महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न कलाओं के कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा।

 

पर्यटन एवं संस्कृति विभाग ने हाथरस महोत्सव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ एक बैठक कर इसका खाका भी खींच लिया है। सात दिवसीय इस महोत्सव में बृज की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं कई रंगारंग कार्यक्रमों के आयेाजन को लेकर भी खाका खींच लिया गया है। 

कई प्रसिद्ध कलाकारों को इस महोत्सव में आने को लेकर तिथि वार कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं। इस बार आम लोगों के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी महोत्सव के तहत किया जाएगा। हाथरस महोत्सव की थीम भी इस बार आम लोगों से मांगी जाएगी। चयन समिति सबसे बेहतर थीम को चयनित करेगी। उसके आधार पर हाथरस महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस बार महोत्सव में आम लोगों की सहभागिता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। 

हाथरस महोत्सव की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। 19 से 25 दिसंबर तक सात दिवसीय महोत्सव का आयोजन प्रस्तावित है। इस बार जनता की सहभागिता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। -विशाल श्रीवास्तव, जिला पर्यटन सूचना अधिकारी

[ad_2]

Source link