Hathras Amar Ujala Aparajita 100 Million Smiles

अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स:नारी का सम्मान करो, नारी ही है जग की जननी – Hathras Amar Ujala Aparajita 100 Million Smiles

[ad_1]

अमर उजाला के अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स
– फोटो : संवाद

विस्तार


हाथरस में सहपऊ के सादाबाद-जलेसर मार्ग पर तामसी तिराहा स्थित जेके इंटर कॉलेज में 30 अक्तूबर को अमर उजाला के अपराजिता 100 मिलियन स्माइल्स के तहत संगोष्ठी का आयोजन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि नारी जग की जननी है। सभी को उसका सम्मान करना चाहिए।

अध्यक्षता कॉलेज के प्रबंधक नीरेश सिंह ने की और संचालन वरिष्ठ शिक्षक अशोक कुमार उपाध्याय ने किया। शुभारंभ मां सरस्वती के छवि चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। छात्रा अंजू यादव ने कहा कि अभी भी ग्रामीण क्षेत्र में कुछ ऐसे परिवार हैं, जो अपनी बेटियों को शिक्षा दिलाने से बचते हैं। वह बचपन से ही उन पर घर के काम को इतना बोझ लाद देते हैं कि शिक्षा की तरफ से उनका ध्यान ही नहीं रहता। 

इस प्रकार के परिवारों को समझाना होगा। छात्रा मानसी शर्मा ने कहा कि जब सरकार इतनी सुविधा एवं सुरक्षा प्रदान कर रही है तो बेटियों को पढ़ाने से परहेज नहीं करना चाहिए। छात्रा शालिनी शर्मा ने कहा कि शिक्षित होने से बेटी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना कर सकती है। एक अधिकारी के सामने अपना पक्ष अच्छी प्रकार से प्रस्तुत कर सकती है। 

छात्रा श्रेयांशी वार्ष्णेय ने कहा कि सबको नारी का सम्मान करना चाहिए। नारी से ही इस जग की उत्पत्ति हुई है। इस कारण नारी को ही जगत जननी कहा गया है। छात्रा चंद्रमुखी, गुंजन, सीमा, माधवी, चारू, वंशिका, पूजा आदि ने भी विचार व्यक्त किए। प्रबंधक नीरज सिंह ने सभी छात्राओं को अच्छी प्रकार से शिक्षा प्राप्त कर परिवार एवं क्षेत्र के नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद छात्राओं एवं शिक्षकों ने नारी समाज के उत्थान एवं सशक्तीकरण की शपथ ली। योगेश कुमार शर्मा, शिवकांत, कृष्णा सोलंकी आदि थे।

[ad_2]

Source link