Gold and silver prices increased in five days at Gorakhpur

Gorakhpur News:पांच दिनों में बढ़े सोने-चांदी के भाव..अभी और तेजी पकड़ेंगे – Gold And Silver Prices Increased In Five Days At Gorakhpur

[ad_1]

gold
– फोटो : istock

विस्तार


गोरखपुर में पांच दिन पहले तक पिछले पांच महीने के निचले स्तर पर रहने के बाद सोना और चांदी ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है। जानकार सोना-चांदी के भाव में आई तेजी की वजह इजराइल-हमास युद्ध को मान रहे हैं। उनका कहना है कि आने वाले त्योहारों और लगन में सोने-चांदी के भाव में और तेजी आएगी।

 

सराफा मंडल के संरक्षक पंकज गोयल ने बताया कि इजरायल-हमास के बीच शुरू हुई जंग का असर सोने और चांदी की कीमतों के साथ शेयर बाजार पर भी पड़ा है। अंतरराष्ट्रीय शेयर बाजार के कमजोर होने से लोग शेयर बाजार में इंवेस्ट न कर सोने की खरीद तेजी से कर रहे हैं। इससे सोने के भाव में इजाफा होने लगा है। पिछले पांच दिनों में सोने के भाव में प्रति 10 ग्राम करीब दो हजार रुपये की तेजी आई है।

वहीं चांदी के भाव भी प्रति किलोग्राम चार हजार रुपये तक बढ़े हैं। पांच दिनों पूर्व 24 कैरेट का सोना 58,200 रुपये था, वहीं बृहस्पतिवार को सोना की कीमत प्रति 10 ग्राम 60,000 रुपये रही। वहीं चांदी का भाव पांच दिन पूर्व प्रति किलो 69,400 रुपये थी, जो बढ़कर अब 73 हजार रुपये हो गया है। उन्हाेंने बताया कि सोने-चांदी के भाव अभी कम नहीं होंगे। इसमें बढ़ोतरी जारी रहेगी।

 

ठाकुर प्रसाद गोपाल दास ज्वैलर्स प्रोपराइटर वागीश अग्रवाल ने कहा सोने-चांदी के भाव में पिछले पांच दिनों से तेजी आई है। लेकिन, अभी ये तेजी कम है। आने वाले त्योहारों और लगन में सोने-चांदी के भाव में और तेजी आएगी। ग्राहकों के लिए इंवेस्टमेंट का ये समय अच्छा है।

 

ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स निदेशक अनूप सराफ ने कहा कि सोने-चांदी के दाम बढ़ने शुरु हो गए हैं। इसका कारण इजराइल-हमास युद्ध भी है। जैसे पितृपक्ष समाप्त होगा सोने-चांदी के भाव में और तेजी आएगी। इन दिनों बिक्री अच्छी है। ग्राहकों के लिए खरीदारी का अच्छा मौका है।

 

सराफा मंडल अध्यक्ष गणेश वर्मा ने कहा कि सोने-चांदी के भाव अंतरराष्ट्रीय बाजार पर निर्भर हैं। इजराइल-हमास युद्ध शुरु होने के बाद से सोने और चांदी के दाम में तेजी आनी शुरु हो गई है। उम्मीद है कि अब सोने-चांदी के दाम बढ़ते ही जाएंगे।

[ad_2]

Source link