200 shops were demolished with bulldozer in Dataganj Budaun

Budaun News:दातागंज में पहले दिन 50 दुकानें जमींदोज, आज भी चलेगा बुलडोजर, 200 और गिराई जाएंगी – 200 Shops Were Demolished With Bulldozer In Dataganj Budaun

[ad_1]

बुलडोजर से दुकानों को किया गया ध्वस्त
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बदायूं के दातागंज में अरेला मोहल्ले की अवैध दुकानों पर तहसील प्रशासन ने सोमवार को बुलडोजर चलवा दिया। पहले दिन बगैर विरोध के करीब 50 दुकानें जमींदोज कर दी गईं। इनमें दो धर्मस्थलों की नौ दुकानें भी शामिल हैं। अवैध निर्माण तोड़ने में दो और मलबा उठाने के लिए एक जेसीबी लगाई गई थी। मंगलवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी। अभी 200 दुकानें और गिराई जानी हैं।

सोमवार सुबह करीब नौ बजे एसडीएम धर्मेंद्र कुमार सिंह और सीओ कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू हुई। इंस्पेक्टर सौरभ सिंह भी कोतवाली से पुलिस बल लेकर पहुंच गए। पीएसी के कुछ जवानों को भी मौके पर बुला लिया गया था। नगर पालिका प्रशासन से तीन जेसीबी मंगवाकर कार्रवाई शुरू दी गई। 

दुकानदारों ने खाली कर ली थीं दुकानें 

हालांकि, एक सप्ताह पूर्व मिले अल्टीमेटम के बाद सभी दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें पहले ही खाली कर ली थीं। इसलिए अभियान के दौरान टीम को दिक्कत नहीं आई। कुछ दुकानदार अंतिम समय तक दुकानें बचाने के लिए अधिकारियों और स्थानीय नेताओं से गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी मेहनत काम नहीं आई। कार्रवाई के दौरान संबंधित व्यापारी और कस्बे के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए लेकिन किसी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं किया। 

[ad_2]

Source link