number of victims of vomiting and diarrhea higher among patients admitted to district hospital in Agra

आगरा में वायरल का खतरा बढ़ा:जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में उल्टी-दस्त से पीड़ितों की संख्या अधिक – Number Of Victims Of Vomiting And Diarrhea Higher Among Patients Admitted To District Hospital In Agra

[ad_1]

जिला अस्पताल आगरा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर प्रदेश के आगरा में वायरल के कारण जिला अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इसके अलावा उल्टी-दस्त के मरीजों की भी संख्या बढ़ रही हैं। वहीं मंगलवार को एसएन की ओपीडी में 2765 मरीज पहुंचे जिनमें से 576 मरीज वायरल और मौसम जनित बीमारियों से पीड़ित थे।

मंगलवार को ओपीडी में सुबह 7 बजे मरीजों की पर्चा काउंटर पर लाइन लग गई थी। जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका डॉ. अनीता शर्मा ने बताया कि पिछले सप्ताह के मुकाबले ओपीडी में वायरल के मरीज करीब 20 प्रतिशत बढ़े हैं। 77 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल में 150 मरीजों के लिए बेड की सुविधा है।

यह भी पढ़ेंः- आंखों के सामने तोड़ा दम: हाईवे पर रफ्तार से आई मौत, बेटे को निगल गई; जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे पिता व साथी

उमस ने बढ़ाई फंगस इन्फेक्शन की परेशानी

बरसात के बाद बढ़ी उमस ने फंगल इन्फेक्शन की परेशानी भी बढ़ा दी है। एसएन मेडिकल कॉलेज की चर्म रोग की ओपीडी में 281 मरीज पहुंचे। वहीं जिला अस्पताल में 400 मरीज पहुंचे। जिला अस्पताल के डॉ. सुधाकर ने बताया कि इस समय दाद खाज, खुजली के मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

यह भी पढ़ेंः- पिता के हाथों में बेटे ने तोड़ा दम: क्लीनिक पर डॉक्टर ने चढ़ाई ड्रिप, होने लगी थीं खून की उल्टियां

15 दिन में बढ़ी संख्या

एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉ. अजीत चाहर ने बताया कि अभी पिछले 15 दिनों से वायरल फीवर के मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसके अलावा कुछ मरीजों में डेंगू और मलेरिया के लक्षण भी देखे गए हैं।

[ad_2]

Source link