Hapur lathicharge: After a peaceful protest, police entered the court and lathicharged the advocates.

हापुड़ लाठीचार्ज :शांतिपूर्वक प्रदर्शन के बाद कचहरी में घुसकर, पुलिस ने अधिवक्ताओं पर किया था लाठीचार्ज – Hapur Lathicharge: After A Peaceful Protest, Police Entered The Court And Lathicharged The Advocates.

[ad_1]

लाठीचार्ज करती हापुड़ पुलिस।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


हापुड़ लाठीचार्ज मामले में न्यायिक कमेटी के समक्ष उपस्थित हुए अधिवक्ताओं ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं। साथ ही घटना से जुड़े साक्ष्य भी प्रस्तुत किए। अधिवक्ताओं ने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर चुके थे। इसके बाद सभी अधिवक्ता अपने-अपने काम में व्यस्त हो गए। इसके बाद अचानक पहुंची पुलिस ने अधिवक्ताओं पर बर्बरतापूर्वक कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज कर दिया। हमले में 30 अधिवक्ता घायल हुए।

पुलिस ने महिला अधिवक्ताओं को भी नहीं छोड़ा। घटना को लेकर उनकी मांगे अभी पूरी नहीं हुई हैं। इसलिए वह न्यायिक कार्य से विरत हैं। न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता की अगुवाई में शिकायतों को सुनने के लिए बैठी कमेटी के सदस्य न्यायमूर्ति राजन राय, न्यायमूर्ति फैज आलम खान, इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, अवध बार एसोसिएशन अध्यक्ष आनंद मणि त्रिपाठी, बार कौंसिल अध्यक्ष शिव किशोर गौड़, महाधिवक्ता के प्रतिनिधि अपर महाधिवक्ता अनिल प्रताप सिंह ने शिकायतों को सुना और उसे रिकॉर्ड पर दर्ज किया।

[ad_2]

Source link