Gyanvapi ASI SurveyToday is  42nd day evidence is kept under supervision of district administration

वाराणसी:ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे का आज 42वां दिन, जिला प्रशासन की निगरानी में रखे जा रहे साक्ष्य – Gyanvapi Asi Surveytoday Is 42nd Day Evidence Is Kept Under Supervision Of District Administration

[ad_1]

ज्ञानवापी में सर्वे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ज्ञानवापी में आज एएसआई की टीम के सर्वे का 42वां दिन है। जिला जज की अदालत से चार सप्ताह का समय मिलने के बाद टीम ने सर्वे की रफ्तार तेज की है। छह अक्तूबर तक सर्वे रिपोर्ट अदालत में दाखिल करनी है। शनिवार सुबह नौ बजे एएसआई टीम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ज्ञानवापी परिसर में दाखिल हुई। शाम पांच बजे तक सर्वे होगा। दोपहर में लंच ब्रेक और नमाज के लिए सर्वे की प्रकिया को रोका जाएगा। जिला जज की अदालत से चार सप्ताह का समय मिलने के बाद अब कम समय ही बचा है।

सर्वे में वाराणसी, पटना, कानपुर, दिल्ली और हैदराबाद की टीमें शामिल हैं।  एएसआई की टीम ज्ञानवापी में अब तक हुए सर्वे की रिपोर्ट तैयार करेगी। छह अक्तूबर तक सर्वे रिपोर्ट अदालत में दाखिल करनी है। जिला जज की अदालत ने सभी पक्ष और अधिकारियों को इस मामले में बयानबाजी और टिप्पणी नहीं करने का आदेश दिया है।

पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के अनुसार दोनों पक्षों और उनके अधिवक्ताओं की मौजूदगी में सर्वे का काम शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने गुरुवार को ही आदेश दिया है कि  ज्ञानवापी में सर्वे के दौरान हिंदू धर्म और पूजा पद्धति से संबंधित जो भी सामग्रियां मिलें, उन्हें भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा जिलाधिकारी या उनके द्वारा नामित अधिकारी को सुपुर्द किया जाए।

[ad_2]

Source link