Moradabad: No traffic zone from Fountain Chowk to Zero Point, movement vehicles Kanwariyas highway

Moradabad:फव्वारा चौक से जीरो प्वाइंट तक नो ट्रैफिक जोन, हाईवे पर सिर्फ कांवड़ियों के वाहनों की आवाजाही – Moradabad: No Traffic Zone From Fountain Chowk To Zero Point, Movement Vehicles Kanwariyas Highway

[ad_1]

मुरादाबाद हाईवे पर व्यवस्थाओं के देखते डीएम और एसएसपी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुरादाबाद में कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस ने फव्वारा चौक से जीरो प्वाइंट पाकबड़ा तक रविवार सुबह सात बजे से सोमवार सुबह आठ बजे तक नो ट्रैफिक जोन घोषित किया है। दिल्ली रोड जगह-जगह भंडारे लगे हैं। इनमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ पहुंच रही है।

महाराणा प्रताप सिंह चौक(फव्वारा चौक) से जीरो प्वाइंट पाकबड़ा तक सभी तरह के वाहनों का संचालन बंद रहेगा। केवल कांवड़ियों के वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी। एसपी यातायात सुभाष चंद्र गंगवार ने लोगों से अपील की है कि जरूरी नहीं हो तो वाहन लेकर हाईवे पर जाने से बचें। रविवार को हाईवे पर कांविड़यों की अधिक भीड़ रहेगी।

एक हजार से अधिक पुलिस कर्मी मैनात, ड्रोन से होगी निगरानी

हरिद्वार और ब्रजघाट से कांवड़ियों के जत्थे लौटने लगे हैं। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। करीब एक हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए गए हैं। इसमें महिला सिपाहियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। आरएएफ जवानों और पीएसी जवानों की दो कंपनी भी लगाई गई है।

हाईवे पर पाकबड़ा थाना क्षेत्र में अमरोहा बाॅर्डर से लेकर मूंढापांडे थाना क्षेत्र में रामपुर बाॅर्डर तक जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। फव्वारा चौराहा, पीली कोठी, चौधरी चरण सिंह चौक, जीरो ज्वाइंट तक पुलिस कमी तैनात रहेंगे।

शहर में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कांवड़ियों को सुरक्षित यात्रा के लिए अपील की जा रही है। कांवड़ मार्ग और प्रमुख शिविरों के आसपास सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। इसक अलावा रविवार को दिल्ली रोड पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी।

[ad_2]

Source link