Murder of innocent by kidnapping from Kashi railway station, attempt to misdeed

बेटी का शव देखकर कांप गए परिजन:मां के पास सो रही पांच साल की बच्ची को उठा ले गए दरिंदे, फिर झाड़ी के पास.. – Murder Of Innocent By Kidnapping From Kashi Railway Station, Attempt To Misdeed

[ad_1]

Varanasi Crime: काशी रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में मिला बच्ची का लहुलुहान शव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


काशी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पिता और मां के बीच सोई पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा कर उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी गई। मासूम की चोट के आधार पर उसके साथ दुष्कर्म के प्रयास की आशंका जताई गई है। घटना की जांच कर रही आदमपुर थाने की पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। शंका के आधार पर संदिग्ध गतिविधियों वाले क्षेत्र के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi: अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान मामले पर कोर्ट ने दी अगली तारीख, इस दिन होगी सुनवाई

घटना 14 अगस्त की देर रात की है। मासूम का शव 15 अगस्त की सुबह झाड़ी से बराम किया गया है। जानकारी के मुताबिक चंदौली जिले के मुगलसराय की रेल कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाला एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ बनारस आकर दोना-पत्ता बेचने का काम करता है। 14 अगस्त को वह अपनी तीन बेटियों, पत्नी और मां के साथ हमेशा की तरह ट्रेन से वाराणसी आया। वापसी में देरी होने के कारण सभी काशी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के पास खाली पड़ी जमीन पर सो गए। देर रात गर्मी लगी तो परिवार का मुखिया पत्नी और पांच साल की बेटी को लेकर प्लेटफॉर्म दो-तीन पर चला गया। रात लगभग ढाई बजे परिवार के मुखिया की नींद खुली तो उसके और उसकी पत्नी के बीच से बेटी गायब मिली। इस पर उसने बेटी की खोजबीन शुरू करते हुए अपनी मां को मुगलसराय भेजा। उसकी मां ने मुगलसराय जाकर बताया कि बेटी घर नहीं आई है। सूचना पुलिस को देकर वह मासूम की खोजबीन करता रहा। मंगलवार की सुबह खोजबीन के दौरान राजघाट स्थित मालवीय पुल के ढलान के समीप झाड़ी में मासूम का शव मिला। पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे डॉग स्क्वॉड को कोई खास सुराग नहीं मिला। फॉरेंसिक टीम की मदद से भी साक्ष्य जुटाए गए हैं। दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराकर मासूम का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सीसी कैमरों के न होने की वजह से हो रही दिक्कत

आदमपुर थाने की पुलिस के अनुसार रेलवे स्टेशन पर सीसी कैमरे नहीं लगे हैं। इस वजह से पड़ताल में खासी दिक्कत आ रही है। यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि मासूम को कौन और किधर से गया था। जहां मासूम का शव मिला है, उसके आसपास भी सीसी कैमरे नहीं लगे हैं। एक-एक कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। ऐसा लग रहा है कि क्षेत्र से वाकिफ लोगों ने ही मासूम की हत्या की है।

[ad_2]

Source link