Muharram 2023 Shia Sunni clash in Varanasi Who threw first stone slogans of Pakistan

बनारस में शिया-सुन्नी भिड़े:पहला पत्थर किसने फेंका, क्या सच में लगे पाकिस्तान के नारे? पढ़ें पूरी कहानी – Muharram 2023 Shia Sunni Clash In Varanasi Who Threw First Stone Slogans Of Pakistan

[ad_1]

वाराणसी में ताजिया जुलूस को लेकर शिया-सुन्नी समुदाय में बवाल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वाराणसी के दोषीपुरा इलाके में शनिवार शाम ताजिया जुलूस के दौरान शिया और सुन्नी भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ और तोड़फोड़ की गई। पुलिसकर्मियों सहित 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस की जीप समेत 12 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए। पुलिस ने लाठी भांजकर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा और माहौल को सामान्य कराया।  पथराव के कारण शिया और सुन्नी समुदाय के लोगों के ताजिये क्षतिग्रस्त हो गए। 18 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

वहीं, घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन और डीएम एस राजलिंगम ने क्षेत्र में कैंप किया। मामले की संवेदशीलता को देखते हुए क्षेत्र में जैतपुरा सहित छह थानों की पुलिस फोर्स, पीएसी और आरएएफ तैनात की गई है। पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने कहा कि घटना की जांच कराई जा रही है। जिन भी लोगों ने जानबूझकर माहौल बिगाड़ने का काम किया है, उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर में लेखपाल ने ट्रेन से कटकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी चौंकाने वाली बात

[ad_2]

Source link