up Basic school holiday cancelled due to prime minister program

यूपी बेसिक स्कूलों की छुट्टी कैंसिल:पीएम के कार्यक्रम की वजह से शनिवार को खुलेंगे स्कूल, सचिवालय भी खुलेगा – Up Basic School Holiday Cancelled Due To Prime Minister Program

[ad_1]

पहले बेसिक स्कूलों में शनिवार की छुट्टी घोषित की गई थी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तीसरी वर्षगांठ पर 29-30 जुलाई को दिल्ली में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन 29 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसे देखते हुए प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग ने 29 जुलाई को स्कूलों का अवकाश स्थगित कर दिया है। साथ ही इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिए हैं। पहले मोहर्रम की वजह से शनिवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई थी। 

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि 29 जुलाई को जिले के सभी प्राथमिक विद्यालय पूर्व की भांति खोले जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री की ओर से अखिल भारतीय शिक्षा समागम के उद्घाटन कार्यक्रम का विद्यालयों में सजीव प्रसारण किया जाए। इसके साथ ही उद्घाटन सत्र में विद्यालय स्तर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम राज्य स्तर पर एकत्रित करके शाम तक शिक्षा मंत्रालय को भी भेजना है।

सचिवालय के सभी कार्यालय आज खुलेंगे

 सचिवालय प्रशासन ने भी 29 जुलाई को शनिवार का होने वाला अवकाश स्थगित कर दिया है। विशेष सचिव फूलचंद्र के अनुसार विभागीय कामों की समीक्षा के लिए सचिवालय प्रशासन विभाग के सभी अनुभाग-प्रकोष्ठ 29 जुलाई को सामान्य कार्य दिवस की भांति खुले रहेंगे।

[ad_2]

Source link