heavily rains in Varanasi ganga aarti Amidst rain water level of  river continues to rise

वाराणसी में झमाझम बरसे बदरा:बारिश के बीच अर्चकों ने उतारी मां गंगा की आरती, नदी के जलस्तर में बढ़ाव जारी – Heavily Rains In Varanasi Ganga Aarti Amidst Rain Water Level Of River Continues To Rise

[ad_1]

वाराणसी में बारिश के बीच गंगा आरती
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


वाराणसी सहित समूचे पूर्वांचल में मौसम का रुख बादलों की ओर हो चला है। गुरुवार सुबह बूंदाबांदी, दिन में उमस के बाद देर शाम बिजली की गड़गड़ाहट के बीच बादल झूम के बरसे। कई इलाकों में जलभराव की स्थिति हो गई। बदले मौसम से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। लोगों को उमस से भी राहत मिली। इधर, बारिश के बीच ही अर्चकों ने मां गंगा की आरती उतारी। एक तरफ जहां झमाझम बरसात हो रही थी, वहीं दूसरी ओर भक्त भी आरती में भीगते हुए भक्ति में लीन रहे।

दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि की ओर से होने वाली गंगा आरती के दौरान अर्चक मां गंगा की आरती कर रहे थे। वहीं भक्त भी आरती की धुन पर ताल से ताल मिला रहे थे। इस दौरान सुशांत मिश्रा, आशीष तिवारी, हनुमान यादव आदि मौजूद रहे।

24 घंटे में बढ़ गया 18 सेंटीमीटर गंगा का जलस्तर

पहाड़ी और मैदानी इलाकों में हो रही बरसात का असर गंगा पर पड़ने लगा है। पिछले तीन दिन से गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। 24 घंटे के अंदर गंगा के जलस्तर में 18 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। गुरुवार को गंगा के जलस्तर में 20 मिलीलीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ोतरी जारी थी।

ये भी पढ़ें: बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस वाराणसी की जगह डीडीयू से चलेगी, चार माह बाद पटरी पर लौटेगी यह ट्रेन

[ad_2]

Source link