GI Tag: CM gave GI tag certificate to Shajar stone of Banda

Gi Tag:विदेशों में भी पहचान बनाएगा बांदा का शजर पत्थर, सीएम ने दिया जीआई टैग प्रमाण पत्र – Gi Tag: Cm Gave Gi Tag Certificate To Shajar Stone Of Banda

[ad_1]

मुख्यमंत्री के हाथों जीआई टैग प्रमाण पत्र लेते हुए द्वारिका सोनी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


एक जिला एक उत्पाद योजन के तहत बांदा के शजर पत्थर को जीआई टैग मिल गया है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को जीआई टैग का प्रमाण पत्र लोक भवन लखनऊ में केन हस्त शिल्प उत्पाद समिति के अध्यक्ष द्वारिका सोनी व महामंत्री संकल्प शुक्ला (गौरव) की टीम को सौंपा। जीआई टैग मिलने के बाद शजर पत्थर को अब देश में ही नहीं विदेशों में भी नई पहचान मिलेगी।

शजर पत्थर से आभूषण व कलाकृतियां बनाने वाले कारीगरों के हुनर को नई दिशा मिलेगी। साथ ही कारीगरों की बनाई गई कलाकृतियों को उचित कीमत भी मिलेगी। कारोबार करने के लिए बिना किसी रुकावट के सस्ते दर पर सरकार ऋण भी उपलब्ध कराएगी। ज्ञात हो कि पिछले दिनों प्रदेश के 11 उत्पादों में शजर पत्थर जीआई टैग के लिए शामिल किया गया था। बुंदेलखंड के शजर पत्थर को इस मुकाम तक पहुंचाने में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त द्वारिका सोनी का अहम योगदान रहा है। शजर पत्थर का जीआई टैग मिलने पर जन प्रतिनिधियों सहित व्यापारियों व समाजसेवियों और अधिकारियों ने बधाई दी है।

[ad_2]

Source link