Janta food will be available at the bareilly junction

बरेली जंक्शन पर मिलेगा जनता खाना:15 रुपये में सात पूड़ी, सब्जी और अचार, ब्रेड पकौड़ा नहीं बेच सकेंगे वेंडर्स – Janta Food Will Be Available At The Bareilly Junction

[ad_1]

बरेली जंक्शन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


रेलवे साधारण श्रेणी के यात्रियों के लिए बरेली जंक्शन पर पैकेट बंद जनता खाना उपलब्ध कराएगा। खाने-पीने के स्टॉल के अलावा वेंडर भी यात्रियों के लिए जनता खाना उपलब्ध कराएंगे। पैकेट में रेलवे के मानक के अनुसार 175 ग्राम की सात पूरी, 150 ग्राम सब्जी और अचार होगा। प्रति पैकेट की कीमत 15 रुपये रखी गई है। 

जंक्शन पर अभी कोई भोजनालय नहीं है। यात्री खाने-पीने का सामान वेंडर्स या फिर जंक्शन पर स्टॉल लगाने वालों से ही खरीदते हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने अधिकारियों को लगातार निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। ताकि रेल यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता, सही मात्रा और उचित दामों पर खाने-पीने का सामान मिल सके। खराब गुणवत्ता की चीजें स्टेशनों पर नहीं बिकने दी जाएंगी।

ब्रेड पकौड़ा, पकौड़ी नहीं बेच सकेंगे वेंडर्स

जंक्शन पर वेंडर्स ब्रेड पकौड़ा और पकौड़ी नहीं बेच सकेंगे। दरअसल, इनकी गुणवत्ता को लेकर शिकायतें आ रही हैं। बेसन के स्थान पर आटे में पीला रंग मिलाने की भी शिकायत है। ऐसे में मुरादाबाद रेल मंडल के तहत आने वाले 150 स्टेशनों पर ब्रेड पकौड़ा और पकौड़ी की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

जुलाई मध्य तक शुरू हो जाएगा रेस्टोरेंट

वाणिज्य निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि जंक्शन पर जुलाई मध्य तक रेस्टोरेंट और भोजनालय भी शुरू हो जाएगा। प्लेटफार्म नंबर एक पर भोजनालय तीन साल से बंद पड़ा था। आईआरसीटीसी ने भोजनालय और रेस्टोरेंट का संचालन निजी कंपनी को दिया है। निजी कंपनी की ओर से रेस्टोरेंट खोलने के लिए 80 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है।

[ad_2]

Source link