Amarnath Yatra 2023 Devotees of Baba Barfani will get Banarasi Paan Kachori and Thandai

Amarnath Yatra 2023:बाबा बर्फानी के भक्तों को मिलेगा बनारसी पान, कचौड़ी और ठंडई, चंदनवाड़ी में होगा भंडारा – Amarnath Yatra 2023 Devotees Of Baba Barfani Will Get Banarasi Paan Kachori And Thandai

[ad_1]

अमरनाथ यात्रा
– फोटो : फाइल

विस्तार


अमरनाथ धाम को बाबा बर्फानी के नाम से भी जाना जाता है। सावन मास में बाबा अमरनाथ का दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को नि:शुल्क बनारसी कचौड़ी, जलेबी, ठंडई और पान मिलेगा। श्री बाबा काशी विश्वनाथ सेवा समिति के बैनर तले एक जुलाई से 45 दिनों तक जम्मू कश्मीर के चंदनवाड़ी में 23वां विशाल भंडारा शुरू हो रहा है।

बनारस से सेवादारों का जत्था 26 जून रवाना होगा। शिविर में तीन सौ श्रद्धालुओं के ठहरने का इंतजाम किया गया है। समिति के अध्यक्ष दिलीप सिंह बंटी, शैलेष गुप्ता व रूपेश चौरसिया ने शुक्रवार को चौक स्थित गणेश कॉम्प्लेक्स में पत्रकारों को ये जानकारी दी।

150 सेवादार भक्तों की सेवा करेंगे

उन्होंने बताया कि 26 को लक्सा से बाइक रैली निकालकर सेवादारों का जत्था कैंट स्टेशन पहुंचेगा। पंजाब मेल से पंजाब जाएंगे। वहां से खाने-पीने के सामान खरीदकर ट्रकों से जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे। जुलाई में तीन और जत्थे वहां जाएंगे। करीब डेढ़ सौ सेवादार भक्तों की सेवा करेंगे।

ये भी पढ़ें: ‘कल अंधेरी-कुर्ला और पुणे में होगा बम धमाका’, मुंबई पुलिस को मिली धमकी, सामने आया जौनपुर कनेक्शन

[ad_2]

Source link