Loot on the pretext of lift gang member caught in encounter

लिफ्ट के बहाने लूट:मुठभेड़ में गैंग का एक सदस्य दबोचा गया, बताया कैसे देते थे वारदात को अंजाम – Loot On The Pretext Of Lift Gang Member Caught In Encounter

[ad_1]

arrested demo
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में पुलिस ने यात्रियों को कार में बैठा कर उनसे लूट करने वाले गिरोह के चार सदस्यों में से एक आरोपी को घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, एक कार बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है।

प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पता चला कि टप्पेबाजी करने वाला गैंग मुस्तफाबाद की ओर से एटा चौराहा की तरफ चार पहिया गाड़ी से आ रहा है। सूचना पर थाना टीम मुस्तफाबाद रोड पर नगला नैनसुख कट पर पहुंची ही थी, तभी चार पहिया गाड़ी आती हुई दिखाई दी। गाड़ी रोकने का प्रयास करते ही उसमें से चार व्यक्ति बाहर निकले और पुलिसवालों को जान से मारने की नियत से फायर कर दिया और भागने लगे।

पुलिस ने बचाव करते हुए लुटेरों की घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस टीम ने एक अभियुक्त को पकड़ लिया। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम रसीद उर्फ राशिद निवासी दिखतौली बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा और एक टाटा इंडिका विस्टा कार बरामद की। मौके से तीन आरोपी मौका पाकर भागने में सफल हो गए। पकड़े गए आरोपी रसीद उर्फ राशिद निवासी दिखतौली को जेल भेज दिया है। भागने वाले आरोपियों में अनिल राठौर निवासी नगला मुरली चिढरई खास थाना जसराना,हाल कनैटा चौराहा के पास थाना मटसैना, युनुस और भद्री निवासी दिखतौली हैं।

ये भी पढ़ें – सामने आया पुश्तैनी तिजोरी का राज: अधिकारियों के सामने तोड़ा गया ताला, अंदर से निकले इतने जेवर; वृद्धा भी हैरान

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि यह लोग एक वाहन में चलते हैं। चौराहे या रास्ते में लोगों को देखा तो उसमें से दो लोग नीचे उतर आते हैं और यात्री से पूछते हैं किधर जाना है। जैसे ही वह गंतव्य का नाम बताता है, यह लोग उसी गाड़ी में बैठ कर यात्रा करने की बात कहते हैं। इसके बाद उक्त व्यक्ति से कहते हैं कि एक सवारी कम है, जल्दी चलना हो तो बैठ जाओ। इसके बाद रास्ते में पुलिस का भय दिखा कर कि आगे चेकिंग है, आप लोगों के पास जितने पैसे हैं, लिफाफा में रख लो। चेकिंग के बाद वापस कर देंगे। इनकी बातों में यात्री आ जाता है और अपने पास रखे रुपये और आभूषण उनसे लिफाफा लेकर उसमें रख कर दे देता है। इसके बाद कुछ दूरी पर निकलने के बाद यह लोग उसे दूसरा लिफाफा देकर उतार देते हैं।

[ad_2]

Source link