Umesh Pal Murder Case Atiq Ashraf Murder CBI deputy SP will be questioned regarding relations with Atiq

Atiq Ashraf Murder:’उमेश पाल अपहरण कांड झूठा था…’, बताने वाले डिप्टी एसपी मुश्किल में, अतीक का किया था बचाव – Umesh Pal Murder Case Atiq Ashraf Murder Cbi Deputy Sp Will Be Questioned Regarding Relations With Atiq

[ad_1]

अतीक अहमद और उमेश पाल (फाइल फोटो)
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

माफिया अतीक अहमद के मददगारों में सीबीआई के एक डिप्टी एसपी भी शामिल हैं। डिप्टी एसपी अमित कुमार ने उमेश पाल अपहरण कांड में एमपीएमएलए कोर्ट में अतीक के पक्ष में गवाही दी थी और उमेश पाल अपहरण कांड को झूठा करार दिया था। 

इस मामले की शिकायत अभियोजन ने प्रदेश सरकार से की तो गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी गई। अब इस मामले की जांच शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले सीबीआई के कुछ अफसरों ने एमपीएमएलए कोर्ट में आकर पूरी पत्रावलि देखी। अब डिप्टी एसपी अमित कुमार और अतीक के बीच संबंधों की भी जांच होगी।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील वैश्य ने डीएम को सीबीआई के डिप्टी एसपी अमित कुमार के बारे में शिकायत भेजी थी कि अमित कुमार ने अतीक के पक्ष में विधि विरुद्ध गवाही दी थी। बाद में अतीक को इसी मामले में आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई गई। शासन को पत्र पहुंचा तो गृह मंत्रालय को पूरी रिपोर्ट सौंपी गई। 

इसके बाद जांच शुरू हो गई। सीबीआई अधिकारियों के एमपीएमएलए कोर्ट में आकर पत्रावलि देखने के बाद अब अतीक और डिप्टी एसपी अमित कुमार के संबंधों की जांच शुरू कर दी गई है। यह पता लगाया जाएगा कि अमित कुमार ने किस आधार पर अतीक के पक्ष में गवाही दी। 

 

[ad_2]

Source link