High tension line wire broken two children scorched

Hathras News:हाईटेंशन लाइन का तार टूटा, दो बच्चे झुलसे, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया आगरा-अलीगढ़ एनएच पर जाम – High Tension Line Wire Broken Two Children Scorched

[ad_1]

जाम लगाते ग्रामीण
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हाथरस में थाना चंदपा क्षेत्र के गांव जिंद पट्टी बिसाना में सोमवार दोपहर को हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर दो बच्चों के ऊपर गिर गया, जिससे दोनों बच्चे झुलसे गए। दोनों को उपचार के लिए सादाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने आगरा अलीगढ़ एनएच पर जाम लगा दिया। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। 

क्षेत्र के गांव जिंद पट्टी बिसाना में दोपहर को  9 वर्षीय आशीष पुत्र पंचम सिंह और 12 वर्षीय जिगर पुत्र उदयवीर सिंह अपने घर से गांव में ही स्थित एक दुकान से सामान लेने  साइकिल पर सवार होकर जा रहे थे। तभी अचानक जर्जर अवस्था में झूल रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर दोनों बच्चों के ऊपर गिर गया। इससे दोनों बच्चे झुलस गए। बच्चों की हालत देखकर ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आगरा अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि जर्जर तारों के बारे में बिजली विभाग को कई बार सूचित किया गया है। आए दिन तार टूटने की घटना होती रहती हैं, लेकिन बिजली विभाग ने आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया। जिसके फलस्वरूप बच्चों के साथ यह घटना हुई है। 

जाम की सूचना मिलते ही कई थानों का पुलिस बल मय सीओ सादाबाद गोपाल सिंह सहित घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर थोड़ी देर में ही जाम खुलवा दिया। इससे पहले घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद के जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद गंभीर हालत में आगरा के लिए रेफर कर दिया गया।घटना स्थल पर एसडीएम सदर और बिजली विभाग के अधिकारी भी घटना की जानकारी लेने पहुंच गए और ग्रामीणों को बिजली लाइन दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। देर शाम बिजली विभाग के कर्मचारी टूटे हुए हाईटेंशन लाइन को दुरुस्त करने में लगे थे।

[ad_2]

Source link