Cheated 16.80 lakh rupees from the young man on the pretext of job in railway

Agra:सरकारी नौकरी की तलाश कर रहा युवक कर बैठा ये गलती, लगा 16.80 लाख रुपये का झटका – Cheated 16.80 Lakh Rupees From The Young Man On The Pretext Of Job In Railway

[ad_1]

job fraud
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ग्वालियर निवासी बेरोजगार युवक से 16.80 लाख रुपये ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपी घर पर ताला डालकर फरार हो गए। मामले में पुलिस आयुक्त के आदेश पर चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सरकारी नौकरी की तलाश में था युवक

ठाठीपुर, ग्वालियर निवासी सूर्येंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि वह सरकारी नौकरी की तलाश में थे। रिश्तेदार राजा भैया ने सेक्टर आठ निवासी अपने साढ़ू राजकुमार के बारे में बताया। कहा कि साढ़ू की रेलवे में अच्छी सेटिंग है। वह टीसी के पद पर नौकरी लगवा देगा। उन्होंने विश्वास कर लिया। राजकुमार ने अपने घर बुलाया। उनसे शैक्षिक प्रमाणपत्र ले लिए। शपथ पत्र पर भी हस्ताक्षर कराए। इसके बाद नौकरी लगवाने के लिए 16.80 लाख रुपये ले लिए। एक चेक भी दिया। कहा कि काम नहीं होने पर चेक से आपकी रकम का भुगतान करा देगा।

ये भी पढ़ें – पुलिस ने तोड़ा हिस्ट्रीशीटर की शादी का सपना: बरात ले जाने की कर रहा था तैयारी, तभी हाथों में डल गई हथकड़ी

दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित का आरोप है कि काफी समय बाद भी नौकरी नहीं लगी। आरोपियों ने रुपये भी वापस नहीं किए। कई बार फोन पर बातचीत के दौरान राजकुमार और राजा भैया ने रुपये वापस करने का वादा किया। इसकी रिकार्डिंग भी उनके पास है। अब आरोपी धमकी दे रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि 13 दिसंबर 2022 को राजकुमार और राजा भैया ने अपने घर बुलाया। राजकुमार घर पर नहीं मिला। राजा भैया, उसकी पत्नी पंकज और राजकुमार की पत्नी लाली ने हाथापाई की। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। अब घर पर ताला डालकर फरार हो गए हैं।

दर्ज हुआ मुकदमा

थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडेय का कहना है कि राजा भैया, पंकज, राजकुमार, पूनम उर्फ लाली के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, आपराधिक साजिश, जान से मारने की धमकी और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

[ad_2]

Source link