IPL cricketer Rinku Singh carried cylinders, swept

Exclusive:आईपीएल क्रिकेटर रिंकू सिंह ने सिलेंडर ढोए, झाड़ू-पोंछा लगाया, ऐसे कई सवालों का सच आया सामने – Ipl Cricketer Rinku Singh Carried Cylinders, Swept

[ad_1]

रिंकू सिंह के पिता खानचंद सिंह सिलेंडर कंधे पर उठाते हुए
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से अलीगढ़ के रिंकू सिंह के लगातार एक के बाद एक जीत के पांच छक्के मारने के बाद सोशल मीडिया पर रिंकू को लेकर कई ऐसी बातें सामने आईं, जिसकी जांच पड़ताल के लिए अमर उजाला डिजिटल की टीम रिंकू के घर गई और उनके मां-बाप, बहन और भाभी से बातचीत की।

रिंकू सिंह का घर

रिंकू सिंह के पांच बॉल पर पांच छक्कों के बाद सामने आने लगा कि रिंकू सिंह ने सिलेंडर ढोए। रिंकू सिंह ने झाड़ू और पोंछा भी लगाया। रिंकू के पिता खान हैं। इन सभी सवालों के जवाब रिंकू सिंह के पिता खानचंद सिंह ने दिए। 

रिंकू सिंह बच्चों के साथ

क्या रिंकू सिंह ने कंधे पर ढोया सिलेंडर ? 

रिंकू सिंह के पिता खानचंद सिंह सालों से अलीगढ़ की गोविला गैस एजेंसी पर सिलेंडर को घर-घर पहुंचाने का काम करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या रिंकू ने भी अपने कंधों पर सिलेंडर ढोए, तो इस पर उन्होंने कहा कि जब कभी सिलेंडर को पकड़ने के लिए कोई नहीं होता था, तो कभी कभी रिंकू केवल सिलेंडर को पकड़कर ले जाता था, उसने कभी कंधे पर सिलेंडर नहीं ढोया।

रिंकू सिंह का परिवार

क्या रिंकू ने कोचिंग में झाड़ू और पोंछा भी किया ?

रिंकू के पिता खानचंद से जब पूछा गया कि रिंकू ने कभी किसी कोचिंग में झाड़ू और पोंछा लगाने का भी काम किया, तो इस पर उन्होंने बताया कि एक कोचिंग में रिंकू की नौकर की बात हुई थी। उस कोचिंग में जब रिंकू को झाड़ू और पोंछा लगाने का काम सोंपा गया, तो उसने वह काम करने से मना कर दिया और वह नौकरी नहीं की। रिंकू ने वहां झाड़ू और पोंछा नहीं किया।

रिंकू सिंह भाई के बच्चों के साथ

रिंकू के पिता के नाम में खान को लेकर क्या है सच ?

रिंकू के पिता से जब पूछा गया कि आपके नाम में खान का क्या सच है, तो इस पर उन्होंने कहा कि मेरा पूरा नाम खानचंद सिंह है और मैँ हिंदू हूं, वही रिंकू का भी धर्म है। मेरे बेटे का नाम रिंकू सिंह है। क्रिकेटर रिंकू सिंह के सिलेंडर ढोने और झाड़ू-पोंछा करने की बात पर दम नजर नहीं आया। रिंकू सिंह ने न तो सिलेंडर ढोया, न झाडू लगाई और न ही कहीं पोंछा किया, बस रिंकू सिंह ने केवल क्रिकेट खेला।

[ad_2]

Source link