Sadhu Vesdhari created uproar by climbing on the roof of temple in varanasi

Varanasi:साधु वेशधारी ने मंदिर की छत पर चढ़कर मचाया उत्पात, दिन भर दहशत में रहे ग्रामीण – Sadhu Vesdhari Created Uproar By Climbing On The Roof Of Temple In Varanasi

[ad_1]

मंदिर की छत पर चढ़ा साधु वेशधारी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

वाराणसी चौबेपुर थाना क्षेत्र के उमरहां बाजार के पास वाराणसी-गाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित दैत्राबीर बाबा मंदिर की छत पर शुक्रवार की रात एक साधु वेशधारी ने जमकर उत्पात मचाया। ग्रामीणों के अनुसार, मंदिर के महंत जीत गिरी के सानिध्य में कुछ महीने पहले तक एक व्यक्ति मंदिर पर ही रहता था।

बाद में ग्रामीणों की शिकायत पर उसे हटा दिया गया था। तब से वह लगातार मंदिर पर कब्जा करने के लिए तरह-तरह से कोशिश करता रहता है। शुक्रवार की रात वह बांस के सहारे मंदिर की छत पर चढ़ कर कूड़ा बटोर कर आग लगाकर चौकी प्रभारी व फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया। थोड़ी ही देर में चौकी प्रभारी मनोज कुमार तिवारी व फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंच गई।

आग जलती देख ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। उसके बाद से वह व्यक्ति सबके ऊपर व मंदिर परिसर में मल-मूत्र, हड्डी, कंकड़-पत्थर और गंदगी फेंकने लगा। इससे ग्रामीणों में भय का माहौल बना रहा। शनिवार की शाम के समय थाना प्रभारी चौबेपुर राजीव सिंह पहुंचे तो उसे मंदिर की छत से नीचे उतार लिया गया। 

[ad_2]

Source link