कोरोना . प्रतीकात्मतक तस्वीर

आगरा में फिर कोरोना की दस्तक:42 वर्षीय व्यक्ति मिला संक्रमित, नहीं है कोई लक्षण; इस तरह हुई पुष्टि – Corona New Case Again In Agra  42-year-old Man Found Infected No Symptoms

[ad_1]

कोरोना . प्रतीकात्मतक तस्वीर
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

आगरा में दो माह बाद जिले में कोरोना का फिर एक नया मामला सामने आया है। 42 वर्षीय व्यक्ति में बृहस्पतिवार की शाम निजी लैब की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। लैब ने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर जाएगी। नमूने की जांच कराई जाएगी। साथ ही नमूने को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा जाएगा।

विजय नगर काॅलोनी में रहने वाले व्यक्ति ने विदेश जाने के लिए निजी लैब में कोरोना की जांच कराई। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि निजी लैब की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। हालांकि मरीज में कोई लक्षण नहीं हैं फिर भी शुक्रवार को टीम युवक के घर भेजी जाएगी। उसे होम आइसोलेट किया जाएगा। कोरोना के किस वैरिएंट से व्यक्ति संक्रमित हुआ है, इसका पता करने के लिए नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए एसजीपीजीआई, लखनऊ भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें – Agra: शहीद स्मारक में निशुल्क प्रवेश होगा बंद, 15 अप्रैल से एडीए लगाएगा टिकट

जनवरी में दो पर्यटकों में मिला था

जिले में इससे पहले जनवरी 2023 में ताजमहल देखने आए अमेरिकी दल में शामिल दो पर्यटकों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। ताजमहल के पूर्वी गेट पर 10 जनवरी को उनकी जांच की गई थी। 12 जनवरी को कोरोना की पुष्टि हुई थी। हालांकि जांच रिपोर्ट आने से पहले पर्यटकों का दल आगरा से जयपुर के लिए रवाना हो गया था।

बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं

मुख्य चिकित्साधिकारी का कहना है कि जिले में कोरोना का नया मामला सामने आ गया है। ऐसे में लोगों को अधिक सावधानी बरतनी चाहिए। लोग मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। निश्चित अंतराल पर हाथ जरूर धोते रहें।

[ad_2]

Source link