अराजक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहेब की प्रतिमा, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

Azamgarh:अराजक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहेब की प्रतिमा, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम, मौके पर फोर्स तैनात – Chaotic Elements Broke The Statue Of Baba Saheb, Angry People Staged A Chakkajam, Force Deployed On The Spot

[ad_1]

अराजक तत्वों ने तोड़ी बाबा साहेब की प्रतिमा, आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आजमगढ़ में निजामाबाद कस्बा से सटे नंदनगर बाजार में स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा को बृहस्पतिवार की देर रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देख कर लोगा आक्रोशित हो उठे और मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। जांच की सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। थाना प्रभारी ने तत्काल दूसरी प्रतिमा मंगा कर स्थापित कराने की कवायद शुरू करा लोगों को शांति कराया।

नंदनगर बाजार में मुख्य मार्ग की पटरी पर ही संविधान शिल्पी बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। गुरुवार की रात अज्ञात अराजक तत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह आसपास के लोगों ने प्रतिमा को टूटा देखा तो आक्रोशित हो उठे। काफी संख्या में लोग मौके पर जुट गए और मुख्य मार्ग पर जाम लगा कर धरना देना शुरू कर दिया। बाबा साहब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने और विरोध में लोगों के चक्काजाम की जानकारी होते ही निजामाबाद थाना पुलिस के साथ ही आसपास के कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई।

एसओ निजामाबाद ने तत्काल दूसरी प्रतिमा मंगवाया और उसे स्थापित कराने की कवायद शुरू कराया। इसके बाद लोगों का गुस्सा कुछ शांति हुआ और दो घंटे बाद लोगों ने चक्काजाम समाप्त पर मुख्य मार्ग पर आवागमन बहाल किया। पुलिस ने आक्रोशि लोगों को प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने वाले की पहचान कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन भी दिया है।

[ad_2]

Source link