बरेली कोतवाली

यूपी का नंबर वन थाना:बरेली कोतवाली के नाम पर दर्ज हुई उपलब्धि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जारी की सूची – Bareilly Kotwali Police Station Got First Rank In Uttar Pradesh

[ad_1]

बरेली कोतवाली
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

देश भर के डीजीपी के साथ हाल ही में आयोजित सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने थानों की रैंकिग की घोषणा की। कुल 165 मानकों पर वर्ष 2022 के लिए देश के दस श्रेष्ठ थानों की सूची जारी की गई है। इसमें झारखंड के थाने को देश में पहला और बरेली कोतवाली को यूपी में पहला स्थान मिला है। 

इसकी सूचना गृह विभाग से एडीजी, आईजी व एसएसपी को भेजी गई है। डीजीपी के स्टाफ ऑफिसर एडीजी एन रविंद्र ने इन अधिकारियों से अपेक्षा की है कि स्थानीय स्तर पर समारोह कर संबंधित टीम को प्रमाणपत्र दिया जाए। केंद्रीय गृह मंत्री और गृह सचिव के हस्ताक्षर से यह प्रमाणपत्र भेजा जा रहा है।

बीस फीसदी अंक जनता के फीडबैक से

जनसुविधाओं से जुड़े करीब 165 मानकों पर गृह मंत्रालय हर साल एक एजेंसी से थानों की गोपनीय सर्वे कराता है। इसमें पासपोर्ट सत्यापन, लाइसेंस, चरित्र प्रमाण पत्र सत्यापन का निस्तारण, जनता के मध्य पुलिस की छवि, अपराधियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई जैसे बिंदु शामिल होते हैं। इसमें बीस फीसदी अंक जनता के फीडबैक से मिलते हैं।

[ad_2]

Source link