सिंभावली थाना

11 लाख…और बाइक चाहिए:सगाई के दौरान दूल्हे और उसके परिवार ने रखी ये डिमांड, दी बरात न लाने की धमकी – Groom And His Family Kept This Demand During Engagement Threatening Not To Bring Marriage Procession

[ad_1]

सिंभावली थाना
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाना इलाके के एक गांव निवासी युवती की सगाई के दौरान दूल्हे और उसके परिवार के लोगों ने दहेज में लाखों की नकदी और बुलेट बाइक की मांग की। जिसे पूरा न कर पाने पर बरात न लाने की भी धमकी दी। युवती के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पीड़ित ने तहरीर देते हुए बताया कि उसकी बेट का रिश्ता सिंभावली थाना इलाके के ही गांव जमालपुर निवासी युवक से हुआ था। 20 फरवरी को वह परिजनों और रिश्तेदारों के साथ बेटी की सगाई लेकर जमालपुर पहुंचा। जहां सगाई समारोह के दौरान सभी घरेलू सामान समेत एक लाख 51 हजार रुपये की नकदी भी उपहार स्वरूप वर और उसके परिजनों को दी गई। 

लेकिन दूल्हे के पिता और जीजा ने दहेज में 11 लाख रुपये और बाइक की मांग करनी शुरू कर दी। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने अभद्रता करते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। 

21 फरवरी को आनी थी बरात

पीडि़त का कहना है कि 21 फरवरी को जमालपुर से बरात आनी थी। लेकिन जब उसके दूल्हे और उसके भाई से फोन पर वार्ता की, तो उन्होंने 11 लाख रुपये और बुलेट न मिलने पर बरात लाने से इंकार कर दिया। जिनका कहना है कि लड़का सरकारी नौकरी में है, जिसके लिए रिश्तों की कमी नहीं है।

[ad_2]

Source link