राधा यादव और शिखा पांडेय

Women T20 World Cup:महिला वर्ल्ड कप में जौनपुर की दो बेटियां, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में राधा ने किया कमाल – Icc Women T20 World Cup Two Daughters Of Jaunpur In Team India Radha Yadav And Shikha Pandey

[ad_1]

राधा यादव और शिखा पांडेय
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय महिला टीम में जौनपुर की बेटियां शामिल हैं। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने वाली राधा यादव मड़ियाहूं के अजोसी गांव से तो शिखा पांडेय चंदवक के मचहटी से ताल्लुक रखती हैं।

शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत की धमाकेदार जीत में बाएं हाथ की स्पिनर राधा ने 21 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।  सीमित संसाधनों वाले परिवार से निकल कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आलराउंडर खिलाड़ी के रूप में चर्चित राधा के परिवार को लोगों ने बधाई दी और मुंह मीठा कराया।सोशल मीडिया पर बधाई देने के साथ ही लोग जीत की कामना कर रहे हैं।

पिता बेचते थे दूध, आज बेटी टीम इंडिया की स्टार

 22 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी राधा यादव अपने पिता ओम प्रकाश यादव के साथ मुंबई में रहती है। राधा की प्रारंभिक शिक्षा गांव में हुई। उसने इंटर की परीक्षा केएन इंटर कालेज बांकी से उत्तीर्ण की। परिवार की आजीविका  चलाने के लिए पिता ओमप्रकाश परिवार के साथ मुंबई चले गए। यहां कांदिवली में सचिन तेंदुलकर स्टेडियम के सामने पान, बीड़ी, साग-भाजी की दुकान कर परिवार चलाते रहे। बाद में वो डेयरी उद्योग में आ गए। 

[ad_2]

Source link