बिजली का बिल

Hathras News:40 हजार से अधिक ने कनेक्शन लेने के बाद जमा नहीं किया बिल, 21727 करोड़ रुपये का बकाया – More Than 40 Thousand Not Deposit The Bill Outstanding Of 21727 Crore

[ad_1]

बिजली का बिल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हाथरस जिले के 40 हजार से अधिक लोगों ने कनेक्शन लेने के बाद आज तक बिजली का बिल जमा नहीं किया है। इस कारण यह बकायेदार नेवर पेड (कभी न जमा करने वाले) की सूची में शामिल हो गए हैं। इन उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का 21 हजार सात सौ 27 करोड़ रुपये का बकाया है। अब बिजली विभाग द्वारा इनके कनेक्शनों को काटने और कागजों में इन्हें खत्म करने की तैयारी कर रहा है।

बिजली विभाग का हाथरस में अच्छा-खासा बकाया है। तमाम कोशिशों के बावजूद बकाया नहीं मिला रहा है। इस कारण बिजली अफसरों को रोजाना उच्चाधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। शासन से बिजली अधिकारियों को निर्देश मिले हैं कि जिले में संयोजन लेने के बाद कभी बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के संयोजन को समाप्त कर दिया जाए। 

जिले में कुल 68 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने आज तक बकाया जमा नहीं किया है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बकायेदारों की सूची के आधार पर इनमें से कई संयोजनों को खत्म कर दिया है। अब विभाग कभी बकाया न चुकाने वाले 40 हजार उपभोक्ताओं के संयोजन खत्म करेगा। अधीक्षण अभियंता एमपी सिंह का कहना है कि कभी भी बकाया जमा न करने वाले जिले में 40 हजार उपभोक्ता अवशेष रह गए हैं। इनके संयोजनों को खत्म किया जा रहा है। 

[ad_2]

Source link