Gorakhpur Weather News:गोरखपुर में धूप खिलने से मिली राहत, बाजार-पार्कों में लौटी रौनक – Maximum Mercury Rose By 12 Degrees In Three Days In Gorakhpur

[ad_1]

नए साल में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी न केवल चटख धूप निकली बल्कि धूप का दायरा भी बढ़ा। सुबह आठ बजे धूप निकली और शाम चार बजे तक रही। इसका असर बाजार और पार्कों में देखने को मिली। पर्यटन स्थलों पर भी रौनक देखने को मिली। वहीं रविवार को खिचड़ी मेला के दिन आसमान में बादल छाए हुए हैं। शनिवार की तुलना में रविवार को ठंड बढ़ गई है।

 

रामगढ़ताल में बड़ी संख्या में लोग बोटिंग का लुत्फ उठाते दिखे। खानपान के स्टॉल पर भी भीड़ जमी रही। पार्क भी बच्चों से फुल रहे। वायुमंडल में जमा कोहरा कम होने और सूरज निकलने से तीन दिन में अधिकतम पारा जहां 12 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ा हैं वहीं न्यूनतम पारे में भी तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को अधिकतम तापमान 22.7 और न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक रविवार को भी मौसम ऐसे ही बना रहेगा। 16 जनवरी से न्यूनतम तापमान घटेगा, लेकिन अधिकतम तापमान बहुत ज्यादा नीचे नहीं आने की उम्मीद है। इससे दिन में तो ठंड से राहत बनी रहेगी मगर सुबह-शाम ठंड बनी रहेगी। सुबह के वक्त कोहरा भी पड़ने के आसार हैं।

नौ घंटे देरी से आई गोरखधाम एक्सप्रेस

घने कोहरे के चलते ट्रेनों के देर से आने का सिलसिला जारी है। शनिवार को गोरखधाम एक्सप्रेस नौ घंटे की देरी से देर शाम को पहुंची। वैशाली एक्सप्रेस 3:35 घंटे तथा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से आई। गोरखधाम एक्सप्रेस में पेंट्रीकार न होने से आने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ जा रही है।

[ad_2]

Source link