COVID-19: कोरोना को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब विदेश से लौटने पर होगा कोविड टेस्ट

UP School Timing: ठंड और कोहरे की वजह से यूपी के इन जिलों में बदला स्कूलों के खुलने का समय

[ad_1]

हाइलाइट्स

कड़ाके की ठंड और घने कोहरे की वजह से यूपी के कई जिलों में आज से स्कूल के समय में बदलाव
बिजनौर और अमरोहा में शीतलहर की वजह से कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 24 दिसंबर तक बंद

लखनऊ. दिसंबर तीसरे हफ्ते में पूरा उत्तर भारत घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं. पहाड़ों पर होइ रही बर्फ़बारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पद रही है, जिसकी वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जहां एक और कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ़्तार थम गई है तो वहीं हवाई उड़ानों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. यूपी के कई जिले भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं. जिसको देखते हुए कई जिलों में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

दिल्ली-एनसीआर से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी कोहरे और शीतलहर का कहर देखने को मिल रहा है. गाजियाबाद में बुधवार से ही स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव कर दिया गया था. गाजियाबाद में सभी बोर्ड के 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल सुबह 9 बजे से खुल रहे हैं. अब नोएडा में भी 22 दिसंबर से स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है.  गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जिले के सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है. डीएम सुहास ए वाई ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में ठंड बढ़ गई है, जिस वजह से जिले के आईसीएसई बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, यूपी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. नए टाइम के अनुसार 22 दिसंबर से सभी स्कूल सुबह 9 बजे से शुरू होंगे.

इन जिलों में भी बदला स्कूल का समय
इसी तरह राजधानी लखनऊ में भी 22 दिसंबर से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. आज से कक्षा 1 से 8 तक की क्लासेज सुबह 10 बजे से 3 बजे तक चलेंगी. इसी तरह अमेठी, आजमगढ़, वाराणसी, अयोध्या और अमरोहा में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. आजमगढ़ थांको देखते हुए कक्षा आठ तक के स्कूल को बंद किया गया है. वाराणसी में स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे, अयोध्या में 10 बजे से 3.30 बजे तक, अमेठी में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक, कासगंज, आगरा और मऊ में भी कक्षा 1 से आठ तक के स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

बिजनौर और अमरोहा में में तीन दिनों का अवकाश 
बिजनौर जिले के सभी स्कूलों में 3 दिन का अवकाश घोषित गया है. शीतलहर और घने कोहरे को देखते हुए डीएम उमेश मिश्रा ने यह फैसला लिया। नर्सरी से कक्षा 8 तक सभी विद्यालयों के लिए आदेश जारी किया गया है. 24 दिसंबर तक स्कूल बंद रहेंगे. वहीं कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों का समय 10 से 3 बजे तक किया गया है. अमरोहा में भी 22 दिसंबर से 24 दिसंबर तक अवकाश घोषित किया गया है.

Tags: Lucknow news, UP cold wave, UP latest news

[ad_2]

Source link