योगी सरकार ने तोड़ी यूपी के इस भू-माफिया की कमर, 350 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी हो रही जब्त

[ad_1]

हाइलाइट्स

गोरखपुर के मदरहवा का निवासी जवाहर यादव पहले भैंस बेचता था
10 से 15 सालों के बीच वो अपने बेटों के साथ मिलकर प्रॉपर्टी के अवैध कारोबार में उतर गया
हत्‍या के आरोपी और बेटों के सा‍थ मिलकर गैंग चलाने वाले भू-माफिया के खिलाफ ये कार्रवाई की जा रही है

गोरखपुर. जिला प्रशासन गोरखपुर के भू-माफिया जवाहर यादव पर शिकंजा कसता जा रहा है. दरअसल जिला प्रशासन द्वारा भू-माफिया जवाहर यादव के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई जारी है. दिलचस्प बात ये है कि भू-माफिया जवाहर यादव की 200 करोड़ की प्रॉपर्टी और जब्त की जाएगी, वहीं अब तक 126.40 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी जब्त की गई है. आपको बता दें कि 4 दिन की कार्रवाई में भू-माफिया जवाहर यादव का आवास, जमीन और लग्जरी कार को जिला प्रशासन ने जब्त किया है, जबकि बाकी की 200 करोड़ की और बेनामी संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

खोराबार थाना क्षेत्र स्थित सिक्टौर, जंगल सिकरी, मदरहवा और रानीडीहा में जिला प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई की है. एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने प्रेस वार्ता के दौरान भू मफिया जवाहर यादव के खिलाफ कार्रवाई का ब्योरा दिया है. एसपी सिटी ने बताया है कि अभी दो दिन और प्रॉपर्टी जब्ती की कार्रवाई चलेगी. ऐसे में भू-माफिया जवाहर यादव की कुल 350 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त किए जाने की बात एसपी सिटी ने कही है.

गौरतलब है कि दवा व्यापारी की हत्या के मामले में भू-माफिया जवाहर यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत बेनामी संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है. गोरखपुर जिले के खोराबार थाना क्षेत्र के मदरहवा का निवासी जवाहर यादव पहले भैंस बेचने का काम करता था लेकिन बीते 10 से 15 सालों के बीच अपने बेटों के साथ मिलकर प्रॉपर्टी के अवैध कारोबार के जरिए इलाके का बड़ा भू-माफिया बन गया और देखते ही देखते चंद सालों में जवाहर यादव ने करोड़ों की अवैध बेनामी प्रॉपर्टी बना ली.

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

बताया जाता है कि खोराबार थाना क्षेत्र के देवरिया बाईपास से लगायत रानीडिहा में राम अवध नगर, और बसंत विहार जैसे आधा दर्जन अवैध कालोनियां जवाहर यादव और उसके बेटे द्वारा बसाई गई हैं. आपको बता दें कि जवाहर यादव के चार बेटे है जिनमें सबसे बड़ा अमरेश यादव, दुर्गेश यादव, शैलेश यादव और सर्वेश यादव है. इनमें दुर्गेश यादव पूर्व में खोराबार ब्लॉक का दो बार ब्लॉक प्रमुख भी रह चुका है.  फिलहाल योगी सरकार में भू-माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. जिलाधिकारी के आदेश पर हत्‍या के आरोपी और बेटों के सा‍थ मिलकर गैंग चलाने वाले भू-माफिया जवाहर यादव की करोड़ों की संपत्ति के कुर्की की कार्रवाई जारी है.

Tags: Gorakhpur news, Land mafia, UP news

[ad_2]

Source link