UP Nikay Chunav 2022: मिर्जापुर में किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा सकती है सपा, इन नामों ने ठोंकी दावेदारी

[ad_1]

रिपोर्ट- मंगला तिवारी

मिर्जापुर: नगर निकाय चुनावों को लेकर सभी पार्टियां अपने समीकरण बैठा रही हैं. मिर्जापुर नगर पालिका सीट में भी चुनावी माहौल रंग जमा चुका है. खास बात यह है कि अब तक समाजवादी पार्टी के तरफ से किसी महिला ने इस सीट पर जीत नहीं हासिल की है. ऐसे में समाजवादी पार्टी इस बार यहां साइकिल चलाना चाहेगी. नगर पालिका सीट महिला होने से कई उम्मीदवारों के मंसूबों पर पानी फिर गया है, अब ये दावेदार अपने अपने पत्नियों के लिए राजनीतिक दलों से टिकट की दौड़ में जुट गए हैं.

पार्टी कार्यालयों में जहां निकाय चुनाव को लेकर रणनीति पर बैठक जारी है. वहीं टिकट कंफर्म कराने के लिए प्रत्याशी लगातार लखनऊ तक दौड़ लगा रहे हैं. आइए जानते हैं इस वर्ष सामान्य महिला सीट होने पर सपा के तरफ से कौन-कौन से चेहरों ने नगर पालिका अध्यक्ष के लिए गुहार लगाई है.

1. प्रियंका मिश्रा
प्रियंका मिश्रा सपाजवादी पार्टी के सक्रिय सदस्य सतीश मिश्रा की पत्नी हैं. कई लोग इनको टिकट मिलने का प्रबल दावेदार मान रहे हैं.
2. रिजवाना परवीन
सपा की सक्रिय सदस्य रिजवाना परवीन ने भी आवेदन किया है. वो समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के जिलाध्यक्ष मो. इलियास खान की पत्नी हैं. रिजवाना का पार्टी के सभी कार्यक्रमों में सहभागिता रहती है.
3. नीलम पाण्डेय
सपा से नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नीलम पाण्डेय ने भी आवेदन किया है. नीलम सपा के जिला उपाध्यक्ष सुनील पाण्डेय की पत्नी हैं. नीलम अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण संस्थान में महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष भी हैं.
4. कंचन साहू
सपा के नगर महामंत्री घनश्याम साहू की पत्नी कंचन साहू भी दावेदारी ठोक रही हैं. कंचन साहू समाजवादी पार्टी में पिछले पाँच साल से सक्रीय सद्स्य होने के साथ ही समाज सेवा का भी कार्य करती हैं.

इन नामों की भी है चर्चा
इनके अलावा समाजवादी अधिवक्ता सभा के प्रदेश सचिव अंकित दुबे की पत्नी मनोरमा दुबे, यूथ ब्रिगेड के कोषाध्यक्ष विपिन मिश्रा की पत्नी शिवांगी मिश्रा भी संभावित प्रत्याशी के रूप में चर्चा में हैं. साथ ही जिला प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी अशोक सिंह मुन्ना की पत्नी सुमन सिंह का नाम लिया जा रहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Mirzapur news, Nagar nikay chunav, Samajwadi party, UP politics

[ad_2]

Source link