Noida: नोएडा के इस अपार्टमेंट से पलायन की बात क्यों कर रहे हैं लोग?

[ad_1]

रिपोर्ट : आदित्य कुमार

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-118 के श्रीराम अपार्टमेंट्स में रह रहे लोग अब अपने घर ले पलायन करने को मजबूर हैं. लोगों का कहना है कि श्रीराम अपार्टमेंट्स अब हम सभी के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है. खास कर महिलाओं और बेटियों को ज्यादा खतरा है. यहां रह रहे लोगों का आरोप है कि श्रीराम अपार्टमेंट्स के आस-पास रह रहे असामाजिक तत्व बहू और बेटियों को देखकर अश्लील हरकतें करने लग जाते हैं, इसका दोष सोसाइटी वालों ने नोएडा अथॉरिटी पर लगाया है.

NEWS18 LOCAL से प्रिया ने आपबीती साझा की. वे कहती हैं कि दो साल पहले वे श्रीराम अपार्टमेंट्स में शिफ्ट हुई थीं. नोएडा अथॉरिटी से अपार्टमेंट लेने के बाद हमलोग यहां शिफ्ट हुए थे. पूरी सोसाइटी खुली हुई है. यहां बाउंड्री नहीं की गई है. नतीजा है कि कोई भी कभी भी हमारे घरों में घुस जाता है. हम बालकनी में खड़े होते हैं तो हमें देखकर आवारा लोग अश्लील हरकतें करने लग जाते हैं. ऐसे में कोई कैसे रहे? कई फैमिली वाले घर छोड़कर जा चुके हैं. हमने कई बार प्राधिकरण से शिकायत की. हम पुलिस से भी मदद की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनता ही नहीं है. एक दिन सोसाइटी के एक घर में कुछ लोग घुस आए उस समय घर के मालिक की नाबालिग लड़की घर में अकेली थी. उसके साथ उन लोगों ने छेड़छाड़ शुरू कर दी. किसी तरह की मदद नहीं मिली तो उसी दिन उस परिवार ने घर छोड़ दिया.

प्रॉपर्टी डिस्प्यूट के कारण नहीं बनी बाउंड्री

सोसाइटी में रहनेवाले नितिन बताते हैं कि हमने कई बार शिकायत दी. प्राधिकरण को कई बार रिमाइंडर भेजा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. हमने पुलिस को शिकायत दी और पीसीआर से गश्त लगाने का आग्रह किया. लेकिन फिर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया. क्या प्रशासन किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर जब हमने नोएडा अथॉरिटी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की तो जवाब में बताया गया कि यहां जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. जिस कारण यहां दीवार नहीं बन सकती.

प्रशासन का तर्क

पूरे मामले पर NEWS18 LOCAL से एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि यहां जमीन का विवाद है. छेड़छाड़ की बात गलत है. हम लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. वहीं नोएडा अथॉरिटी से जब मामले पर जानकारी लेने के लिए संपर्क किया गया तो उनका फोन नहीं लगा और मेसेज का जवाब भी नहीं मिला.

Tags: Greater Noida Authority, Noida news, UP news

[ad_2]

Source link