UP: 16 करोड़ के एक इंजेक्शन से बचेगी इस मासूम की जान, माता-पिता ने लगाई मदद की गुहार, जानिए बीमारी

[ad_1]

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में रहता है अनमय का परिवार
अनमय को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की है बीमारी
अमेरीका में मिलने वाले 16 करोड़ के इंजेक्शन से बचेगी जान

सुल्तानपुर. यूपी के सुल्तानपुर में एक परिवार अपने बच्चे को बचाने के लिए गुहार लगा रहा है. स्पाइनल मस्कुलर एट्रोपी बीमारी यानि SMA टाइप वन नाम की गंभीर बीमारी से ग्रसित इस बच्चे के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपयों की जरूरत है. मात्र कुछ महीनों में अगर ये पैसे नहीं एकत्रित हुए, और इंजेक्शन नहीं लगा तो बच्चे की जान जा सकती है. लिहाजा बच्चे के मां- बाप उसे बच्चे को बचाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक से गुहार लगा चुका है. अब इस परिवार की मदद के लिए बॉलीवुड कलाकार सोनू सूद आ गए है.

दरअसल नगर कोतवाली के सौरमऊ स्थित बैंक कॉलोनी के रहने वाले सुमित कुमार सिंह यूको बैंक में कर्मचारी है. इनकी पत्नी अंकिता सिंह गृहणी हैं. सुमित के एक 5 साल की बेटी और 8 माह का एक बेटा अनमय सिंह है. करीब 3 माह पहले अनमय की शारीरिक ग्रोथ में कुछ कमी हुई तो सुमित और अंकिता ने इसे डॉक्टरों को दिखाना शुरू किया. सुल्तानपुर से लखनऊ तक डॉक्टरों के दिखाने पर जब आराम न मिला तो इन लोगों ने दिल्ली के सर गंगा राम और एम्स जैसे बड़े अस्पतालों की ओर रुख किया. वहां दिखाने पर पता चला कि अनमय को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी यानि SMA टाइप-1 नाम की वो गंभीर बीमारी हो चुकी है जो करोड़ो बच्चों में एकाध को ही होती है.

एक इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये
इस बीमारी के लक्षण मात्र 6 माह में ही आने लगते हैं और दो साल के भीतर ही बच्चे की मौत हो जाती है. इस बीमारी में जो इंजेक्शन लगता है उसका दाम सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाएंगे. मात्र एक इंजेक्शन की कीमत 16 करोड़ रुपये है. अगर अनमय को ये इंजेक्शन लग जाएगा तो उसे नया जीवन मिल जाएगा. सुमित के मुताबिक, परिवार, रिश्तेदार और करीबियों के जरिए अभी तक महज 1.20 करोड़ रुपये ही एकत्रित हो पाए, हैं जबकि 16 करोड़ के हिसाब से ये पैसे बहुत ही कम हैं. मां अंकिता भी लोगों से रो-रो कर अनमय को बचाने के लिये डोनेट करने की अपील कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर डोनेशन देने की अपील
अनमय के माता- पिता प्रशासन से लेकर शासन तक उसे बचाने के लिये गोहार लगा रहे हैं, स्वयं सेवी संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों से अनुरोध कर रहे हैं कि उनके बच्चे को बचाने में मदद करें. मां बाप के अनुरोध पर अब तक कई लोगों ने ऑनलाइन डोनेशन कर दिया है. बॉलीवुड के गीतकार रितेश रजवाड़ा, आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह सहित कई लोगों ने अपने अपने तरीके से डोनेशन देने का अनुरोध भी कर रहे हैं. कोई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहा है तो कोई ट्विटर के जरिये अनमय को बचाने की अपील कर रहे हैं. आप भी जो भी सक्षम हैं वो भी अनमय की मदद की मदद में आगे आएं और एक बच्चे की जान बचाने में अपना योगदान दें.

मदद के लिए सामने आए एक्टर सोनू सूद
यूपी के सुल्तानपुर में 8 माह के अन्मय की जान बचाने की मुहिम तेज हो गई है. एक्टर सोनू सूद ने भी अपना एक वीडियो जारी करके अन्मय की मदद करने की अपील की. अन्मय को शनिवार की सुबह तक मदद करने वालों का आंकड़ा 26741 तक पहुंचा. अन्मय के लिए कुल 1,21,80478 रुपये जुटाए गए हैं, लेकिन जरूरत 16 करोड़ की है.

Tags: Aiims delhi, Akhilesh yadav, CM Yogi, PM Modi, Sultanpur news, UP news

[ad_2]

Source link