गाजियाबाद से नोएडा और दिल्‍ली जाने वालों को जाम से राहत मिलने में लगेगा समय, यह है वजह

[ad_1]

गाजियाबाद. लोनी, गाजियाबाद (Ghaziabad) से एनएच 24 (NH 24) होते हुए नोएडा और दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों को जाम से राहत पाने के लिए और इंतजार करना होगा. जाम का कारण बनने वाले कट अभी बंद नहीं होंगे, तकनीकी कारणों से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) ने टेंडर निरस्‍त कर दिए हैं. अब दोबारा से टेंडर निकाले जाएंगे.

जीडीए (GDA) के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता राकेश गुप्‍ता के अनुसार राजनगर एक्सटेंशन से लेकर हापुड़ चुंगी चौराहे तक जीडीए ने नौ कट बंद कर, पांच यू-टर्न बनाकर व सड़क चौड़ीकरण कर लोगों को जाम से निजात दिलाने की योजना बनाई है. इस काम पर जीडीए करीब तीन करोड़ रुपये खर्च करेगा, लेकिन पहली बार में सिर्फ दो फर्म द्वारा आवेदन किया गया है, इस वजह से टेंडर को निरस्त किया गया है. क्‍योंकि काम के लिए पहली बार में कम से कम तीन फर्म के टेंडर आने अनिवार्य हैं. मुख्य अभियंता के अनुसार दोबारा से टेंडर निकालने की प्रक्रिया जल्‍द शुरू की जाएगी.

गाजियाबाद से काफी संख्‍या में लोग मेरठ रोड, न्‍यू लिंक रोड होते हुए एनएच 24 पहुंचते हैं और यहां से नोएडा या फिर दिल्‍ली अपने गंतव्‍य की ओर चले जाते हैं. मेरठ रोड पर रैपिड ट्रेन निर्माण के चलते पुराना गाजियाबाद-मेरठ रोड पर जाम रहता है. ऐसे में राजनगर एक्सटेंशन व आसपास के क्षेत्र व लोनी के लोग राजनगर एक्सटेंशन से हापुड़ चुंगी होते हुए डासना रेलवे ओवर ब्रिज होकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से मेरठ आते जाते हैं. इस वजह से रोड पर जाम बढ़ गया है. लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए यह निर्णय लिया गया था.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में सर्किल रेट बढ़ने के बाद इन 10 इलाकों की होगी सबसे महंगी प्रॉपर्टी

इन स्‍थानों पर यू-टर्न बनाने का निर्णय

कट बंद होने के बाद दोनों मार्गों पर टर्न लेने के लिए जितने भी यू-टर्न बनाए जाएंगे, वह एक्स आकार में होंगे, ताकि दोनों तरफ टर्न लेने के लिए परेशानी न हो. हापुड़ चुंगी से संजय नगर आरओबी के बीच तीन एक्स आकार के यू-टर्न बनेंगे, जबकि राजनगर एक्सटेंशन में एलिवेटेड रोड तक दो जगह एक्स आकार के यू-टर्न बनाए जाएंगे.

यहां बंद होंगे कट

हापुड़ चुंगी से संजय नगर रेलवे ओवरब्रिज तक एएलटी सेंटर कट, एसबीआई कट, यशोदा अस्पताल के सामने वाला कट, संजय नगर पेट्रोल पंप के सामने दो कट, राजनगर एक्सटेंशन में सिटी फारेस्ट के सामने वाला कट, मोरटी तिराहा कट, फारच्यून रेजिडेंसी कट व अजनारा सोसायटी कट बंद होंगे.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news

[ad_2]

Source link