चुनाव खत्‍म होते ही मुख्‍तार अंसारी के गैंग पर बड़ी कार्रवाई, करीबी जुगनू वालिया पर एक और FIR, हत्‍या में आया था नाम

चुनाव खत्‍म होते ही मुख्‍तार अंसारी के गैंग पर बड़ी कार्रवाई, करीबी जुगनू वालिया पर एक और FIR, हत्‍या में आया था नाम

[ad_1]

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के समाप्‍त होने के बाद अब पुलिस भी सक्रिय हो गई है. चुनाव के दौरान ‘बुलडोजर बाबा’ के नाम से चर्चित हुए योगी आदित्‍यनाथ की सत्‍ता में वापसी में साथ ही पुलिस भी एक बार फिर से प्रदेश के माफियाओं के खिलाफ एक्‍शन मोड में आ गई है. यूपी पुलिस ने जेल में बंद माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी के करीबी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. लखनऊ पुलिस ने रेस्‍टोरेंट मालिक की हत्‍या से जुड़े मामले में मुख्‍तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया के खिलाफ कानून का शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. वालिया के खिलाफ इस मामले में लखनऊ की आलमबाग पुलिस ने एक और FIR दर्ज की है. जुगनू वालिया के सरेंडर न करने पर पुलिस ने यह कदम उठाया है. बता दें कि मुख्‍तार के करीबी जुगनू वालिया पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है. इसके बावजूद जुगनू वालिया ने सरेंडर नहीं किया. इसके बाद अब पुलिस ने आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

जुगनू वाल‍िया को मुख्‍तार अंसारी का बेहद करीबी माना जाता है. जुगनू वालिया का नाम रेस्‍टोरेंट मालिक जसविंदर सिंह रोमा की हत्‍या मामले में आया है. पुलिस ने वालिया को पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापे मारे, लेकिन मुख्‍तार अंसारी का करीबी पुलिस की गिरफ्त से अभी तक दूर है. जुगनू वालिया पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है. इसके बावजूद जुगनू ने सरेंडर नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट में आवेदन देकर जुगनू वालिया को भगोड़ा घोषित करने की मांग की थी. पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने मुख्‍तार के करीबी को 1 फरवरी को भगोड़ा घोषित कर दिया, इसके बावजूद उसने आत्‍मसमर्पण नहीं किया. अब लखनऊ की आलमबाग पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Big News: रायबरेली के जिला अस्‍पताल में लगी आग, मरीजों और तीमारदारों के बीच मची अफरा-तफरी 

संपत्ति कुर्क करने की तैयारी
जुगनू वालिया के लगातार फरार होने पर अब पुलिस उसकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में है. जुगनू वालिया पर 17 एफआईआर दर्ज हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकारी आदेश का पालन न करने के मामले में जुगनू वालिया के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है. इस अधिकारी ने बताया कि जुगनू वालिया की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया जल्‍द ही प्रारंभ की जा सकती है.

रेस्‍टोरेंट मालिक को मारी गई थी गोली
रेस्‍टोरेंट मालिक जसविंदर सिंह रोमा को पिछले साल 27 अक्‍टूबर को गोली मारी गई थी. घटना के 4 दिन बाद जसविंदर की मौत हो गई थी. बता दें कि जुगनू वालिया पर 9 जनवरी 2019 को व्‍यवसाई अमनप्रीत को गोली मारने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि जुगनू वालिया पर मार्च 2011 में देवेंद्र सिंह अरोड़ा और साल 2005 में स्‍वरूप सिंह पर भी हमला करने का आरोप है.

(इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Crime News, Mukhtar Ansari News

[ad_2]

Source link