ट्रैफिक चालान पर मिल रहा 50% डिस्काउंट, 31 मार्च तक उठा सकते हैं फायदा

आपने अक्सर कपड़ों, कारों, बाइकों जैसी चीजों पर डिस्काउंट के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी ट्रैफिक चालान पर डिस्काउंट ऑफर के बारे में सुना है. नहीं न! लेकिन यह सच है. हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा की यातायात पुलिस ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के साथ रजिसटर्ड वाहनों पर ट्रैफिक फाइन के भुगतान पर भारी छूट की घोषणा की है.
हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने कई सालों से लंबित 600 करोड़ चालानों के एक बड़े बैकलॉग की पहचान करने के बाद नई घोषणा की है. पुलिस के एक बयान के अनुसार, यह कदम उन यात्रियों के प्रति एक राहत है, जिन्हें कोविड-19 महामारी के दौरान आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.
नई घोषित छूट योजना के तहत टू-व्हीलर मालिकों को कुल चालान राशि का केवल 25% भुगतान करना होगा, जबकि हल्के मोटर वाहन (LMV), कार, जीप और भारी वाहनों के लिए 50% राशि का भुगतान करना होगा. आरटीसी (सड़क परिवहन निगम) बस मालिक बकाया राशि का 30% भुगतान कर सकते हैं, जबकि शेष राशि माफ कर दी जाएगी. तेलंगाना पुलिस ने घोषणा की है कि छूट का लाभ पाने के लिए केवल चालान का ऑनलाइन भुगतान स्वीकार किया जाएगा
ट्रैफिक पुलिस ने इस छूट की घोषणा उन ट्रैफिक डिफॉल्टरों के लिए की है, जो 1 मार्च से 31 मार्च तक चलने वाला विशेष अभियान के दौरान बकाया राशि का भुगतान करेंगे. यह उन नागरिकों के लिए एकमुश्त छूट/रियायत होगी, जिनका चालान लंबित है. पुलिस विभाग ने डिफॉल्टरों से महीने भर चलने वाले इस अभियान के दौरान योजना का लाभ लेने के लिए लोगों से आग्रह किया है.